बिहार में देवी-देवताओं की अश्लील तस्वीरें वायरल, धमाके, फायरिंग, आगजनी

Saturday, August 6, 2016

पटना। छपरा के मकेर थानाक्षेत्र में देवी-देवताओं के साथ अश्लील छेड़छाड़ कर बनाए गए वीडियो व फोटो वायरल हो गए। पुलिस ने शिकायत के बावजूद 2 दिन तक कार्रवाई नहीं की। तनाव बढ़ गया। लोग घरों से निकल आए और देवी-देवताओं की अश्लील फोटो बनाने वाले का घर फूंक दिया। उसके घरवाले पहले ही फरार हो गए थे। पूरे इलाके में हिंसा फैल गई। कई जगह बम बिस्फोट भी हुए। 

सर्वाधिक तनाव साहेबगंज इलाके में है। वहां जमकर बम फोड़े गए और भीड़ ने एक धार्मिक स्थल में आग भी लगा दी। पूरे जिले में जगह-जगह सड़कों पर आगजनी की जा रही है। पुलिस मामले को नियंत्रित करने का लगातार प्रयास कर रही है। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े हैं। कुछ जगह हल्का लाठीचार्ज भी किया गया है। डीआईजी अजीत कुमार राय पूरे दल-बल के साथ सड़क पर पैदल मार्च कर रहे हैं। पूरा जिला छावनी में तब्दील हो गया है। लेकिन, भीड़ किसी की नहीं सुन रही है। एसपी पंकज कुमार भी फोर्स के साथ मौजूद हैं। वे लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं।

बंद कर दी गई इंटरनेट सेवा
मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी ने जिले में अफवाहों पर रोक लगाने और जिले में इंटरनेट सेवा बंद करने के आदेश दे दिए हैं। इसके बाद तमाम कंपनियों ने जिले में रात से ही इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। 

इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जिला एसपी पंकज कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों गिरफ्तार युवकों से पुलिस पूछताछ कर रही है। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। शुक्रवार को इस मामले को लेकर दिनभर हंगामा हुआ, लोग सड़कों पर उत्पात मचाते रहे। दुकानें बंद रहीं। पूरे परसा बाजार और मकेर में सन्नाटा छाया रहा।

यह है मामला
सारण के मकेर में शुक्रवार को देवी देवताओं के चित्र के साथ आपत्तिजनक हरकत की तस्वीरें और वीडियो वायरल होने के बाद जमकर बवाल हुआ। लोगों ने सड़क जाम कर दी। स्थिति बिगड़ते देख छपरा से डीएम व एसपी पहुंचे। आरोपी की 24 घंटे में गिरफ्तारी के आश्वासन पर लोग शांत हुए, परंतु परसा, सोनहो व भेल्दी में भी बवाल शुरू हो गया। वीडियो वायरल करने वाले आरोपी की पहचान कर ली गई। लोगों ने मकेर के गांव में उसके घर को फूंक दिया। आरोपी घर में ताला जड़ परिवार के साथ फरार हो गया है।

दो दिन से मोबाइल पर घूम रहा था आपत्तिजनक वीडियो
दो दिनों पूर्व परसा थाना क्षेत्र के बलहा गांव निवासी युवक के मोबाइल पर देवी-देवताओं के चित्र के साथ अश्लील हरकत करने की फोटो व वीडियो दूसरे युवक ने भेजा था। उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर वीडियो भेजने वाले युवक की पहचान कर ली। पहचान के बाद शिकायत परसा व मकेर थाना पुलिस से की गई।

पुलिस की लापरवाही का नतीजा 
दो दिनों में कोई कार्रवाई नहीं होने के बाद युवकों ने इसकी जानकारी स्थानीय लोगों को दी। इसके बाद शुक्रवार सुबह पांच बजे से मकेर में बवाल शुरू हो गया। करीब एक दर्जन जगहों पर आगजनी कर यातायात बाधित कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। अन्य इलाकों में भी हंगामा होने लगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week