लवमैरिज: आत्महत्या के साथ हुआ होनहार युवक का अंत

Tuesday, August 2, 2016

;
भोपाल। लवमैरिज को सामाजिक मान्यताएं तो मिल गईं हैं परंतु परेशानियां आज भी काफी हैं। सबसे बड़ी परेशानी यह होती है कि पति पत्नी के बीच होने वाले विवाद को वो किसी से शेयर नहीं कर पाते, अंदर ही अंदर घुटते रहते हैं और एक दिन कुछ ऐसा कदम उठा लेते हैं जो कई जिंदगियां तबाह कर जाता है। भोपाल में एक्सिस बैंक मैनेजर अंकित जैन की मौत शायद यही संकेत दे रही है। वो एक होनहार युवक था। मन लगाकर काम करता था, हाल में उसका प्रमोशन हुआ था और उसने भोपाल में एक फ्लेट भी खरीद लिया था। इसके बाद उसने आत्महत्या कर ली। 

क्या हुआ घटना के दिन 
कोहेफिजा निवासी 32 वर्षीय अंकित जैन एमपी नगर स्थित एक्सिस बैंक शाखा के मैनेजर थे। पत्नी भी एक प्राइवेट बैंक में काम करती हैं। टीआई बीएल मंडलोई के मुताबिक रविवार रात अंकित घर पर अकेले थे। काफी देर तक दरवाजा नहीं खुला तो पड़ोसियों ने आवाज दी। जवाब नहीं मिला तो उनके परिवार को सूचना दी गई। अंदर जाने पर देखा तो उनका शव फंदे पर लटका हुआ था। पुलिस को सूचना अस्पताल से मिली। शुरुआती जांच में पता चला है कि पति-पत्नी के बीच अनबन चल रही थी।

2010 में की थी लव मैरिज
अंकित एक्सिस बैंक में मैनेजर के पद पर कार्यरत थे। उनकी पत्नी नंदा राजपूत की फेसबुक प्रोफाइल के अनुसार दोनों ने फरवरी 2010 में प्रेम विवाह किया था। नंदा भी एक निजी बैंक में काम करती है। जानकारी के अनुसार दोनों के बीच पिछले कई दिनों से कुछ अनबन चल रही थी। झगड़े के चलते सात दिन पहले ही नंदा अपनी 6 माह की बेटी के साथ अंकित की बहन के पास नागपुर चली गई थी। 

भाई ने बताया वर्कलोड था 
पुलिस ने अंकित जैन के कमरे से उनका मोबाइल जब्त किया है। अंकित के भाई अमित जैन ने बताया कि बैंक ने सर्कुलर जारी कर रखा था, जिसमें शाम 7 बजे तक कर्मचारियों का रुकना जरूरी था। इसके बाद भी अंकित से रात 10 बजे तक काम करवाया जाता था। काम की वजह से वह काफी तनाव में रहता था।

सात दिन पहले मिला था प्रमोशन
पूछताछ में दोस्तों ने बताया कि सात दिन पहले ही अंकित के काम से प्रभावित होकर बैंक प्रबंधन ने उसे प्रमोशन दिया था। हालही में अंकित ने भोपाल में खुद का फ्लैट खरीदा था। अंकित की पारिवारिक पृष्ठभूमि काफी अच्छी थी।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week