‘टाउनहॉल’ स्टाइल में जनता से सीधी बात करेंगे मोदी - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

‘टाउनहॉल’ स्टाइल में जनता से सीधी बात करेंगे मोदी

Friday, August 5, 2016

;
नईदिल्ली। रेडियो पर अब तक जनता से ‘मन की बात’ करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब पहली बार ‘टाउनहॉल’ स्टाइल में 6 अगस्त को जनता से ‘सीधी बात’ करेंगे। इसका आगाज शनिवार को इंदिरा गांधी स्टेडियम में होने जा रहा है। इस भव्य आयोजन के दौरान नया पीएमओ ऐप भी प्रधानमंत्री की वेबसाइट से मोबाइल उपभोक्ताओं को सीधे तौर पर जोड़ेगा।

दरअसल, यह कार्यक्रम सरकार और जनता को जोड़ने वाले प्लेटफॉर्म ‘माईगव’ ने अपनी दूसरी सालगिरह के मौके पर आयोजित किया है। नई दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम परिसर में आयोजित इस टाउनहॉल कार्यक्रम में कई पैनल चर्चाऐं और माईगव की थीम ‘डू, डिस्कस एंड डिसेमिनेट’ पर आधारित कई सत्रों का भी आयोजन किया जाएगा। अंत में प्रधानमंत्री पहली बार टाउनहॉल शैली में जनता को संबोधित करेंगे।

माईगव के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) गौरव द्विवेदी ने बताया, ‘प्रधानमंत्री नागरिक संलग्नता माईगव की अवधारणा के बारे में चर्चा करेंगे, शासन-व्यवस्था में भागीदारी के महत्व और इस प्लेटफॉर्म की बढ़ती लोकप्रियता के बारे में भी बताएंगे।’ उन्होंने बताया कि मोदी के साथ बात करने वाले लोगों की सूची तैयार करने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इन लोगों का चयन माईगव के नियमित यूजर्स, उनके विचारों और संलग्नता का स्तर, उनके सवालों एवं सुझावों के आधार पर किया गया है।

टाउनहॉल संबोधन के दौरान माईगव की कई नई मुहिम भी शुरू की जाएगी और माईगव प्रतियोगिता ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत, एक नागरिक के दायित्व, गवर्नेंस क्विज और इंडिया अफ्रीका क्विज प्रतियोगिताओं के विजेताओं के बीच पुरस्कार वितरण भी किए जाएंगे।’ इस कार्यक्रम में कई मंत्रियों, वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के भी शामिल होने की उम्मीद की जा रही है।

कार्यक्रम का उद्घाटन आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद करेंगे और यह कार्यक्रम चार सत्रों में संपन्न होगा। पहले सत्र ‘डू’ में डिजाइन इनोवेशन, ईग्रीटिंग्स प्रतियोगिताएं शामिल होंगी। दूसरे सत्र ‘डिस्कस’ में चमत्कारी आइडिया और अनुभवों की साझेदारी पर अधिकारियों और माईगव के भागीदारों के बीच गहन चर्चा आयोजित की जाएगी। तीसरा सत्र उपभोक्ता अनुभव बढ़ाने, इस प्लेटफॉर्म में नए फीचर्स शामिल करने और सोशल मीडिया प्रतिनिधियों के पैनल के नए विचारों को आमंत्रित किया जाएगा। 
;

No comments:

Popular News This Week