बौराए पाकिस्तान में मोदी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित

Tuesday, August 23, 2016

नईदिल्ली। हर आती जाती कार के पीछे भौंकता-भागता हुआ एक कुत्ता तो आपने भी देखा होगा। मन में विचार भी आता होगा कि क्या यह कभी किसी कार को पकड़ पाएगा परंतु बड़ा सवाल तो यह है कि पकड़ भी लिया तो कार का करेगा क्या ? पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की विधानसभा ने कुछ ऐसी ही हरकत की है। भारत के प्रधानमंत्री के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास किया है। सवाल यह है कि उसके इस निंदा प्रस्ताव की कीमत ही क्या है। 

पाक की पंजाब असेंबली ने केन्द्र (संघीय) सरकार से इस मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र सहित अन्य अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठाने को कहा। पंजाब के विधि मंत्री राणा सनाउल्ला द्वारा सदन में रखे गए प्रस्ताव को आम सहमति से स्वीकार किया गया। प्रस्ताव में कहा गया है कि सदन बलूचिस्तान और गिलगिट-बाल्टिस्तान पर मोदी के बयान की कड़ी आलोचना करता है और इसे पाकिस्तान के अंदरूनी मामलों में हस्तक्षेप बताया।

भारत से सभी संबंध तोड़ने को कहा
प्रस्ताव में कहा गया है, ‘‘संघ सरकार को यह मुद्दा संयुक्त राष्ट्र सहित अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठाना चाहिए। दुनिया को पाकिस्तान के अंदरूनी मामलों में मोदी सरकार के हस्तक्षेप के बारे में बताना चाहिए।’’ पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के विधायक खुर्रम वाट्टू ने विधानसभा अध्यक्ष से कहा कि वह संघ सरकार को भारत से सभी संबंध तोड़ने को कहें।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week