इस सब के बाद कैसे पाक साफ “आप” - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

इस सब के बाद कैसे पाक साफ “आप”

Sunday, August 7, 2016

;
राकेश दुबे@प्रतिदिन। दिल्ली हाईकोर्ट के निर्णय के बाद भी आम आदमी पार्टी के तेवर ढीले नहीं हुए हैं। आम आदमी पार्टी और विवादों का शुरू से ही चोली-दामन का साथ रहा है। वह किसी न किसी मुद्दे को लेकर चर्चाओं का विषय बनी रहती है। फिर चाहे वह दिल्ली पुलिस की मांग हो, उपराज्यपाल से उनकी जंग हो, या फिर एक के बाद एक उनके विधायकों की गिरफ्तारी हो। पिछले साल फरवरी में 'आप' के दिल्ली की सत्ता में दूसरी बार आने के बाद से अब तक पार्टी के 12 विधायकों को अलग-अलग मामलों में दिल्ली, पंजाब और हरियाणा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डिग्री के मामले में घेरने वाले अरविंद केजरीवाल के विधायक स्वयं फर्जी डिग्री मामले में फंसते जा रहे हैं। हाल ही में हरियाणा पुलिस ने दिल्ली कैंट से 'आप' के विधायक सुरिंदर सिंह के खिलाफ पूर्व विधायक और बीजेपी नेता करण सिंह तंवर की शिकायत पर कार्रवाई करते धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। सुरिंदर पर स्नातक की फर्जी डिग्री के आधार पर सरकारी शिक्षक की नौकरी हासिल करने के आरोप लगने के बाद यह मामला दर्ज हुआ है।

वहीं दूसरी ओर संसद भवन का वीडियो बनाकर फेसबुक पर अपलोड करने के मामले में 'आप' सांसद भगवंत मान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ईमानदारी को अपनी चुनावी ताकत बनाकर दिल्ली की सत्ता पाने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आखिर इन विधायकों में क्या देखा जो इन्हें जनता की रखवाली के लिए आगे कर दिया? हर बात पर केंद्र और पीएम मोदी पर उंगली उठाने वाले केजरीवाल के विधायक एक-एक करके कानूनी शिकंजे में फंसते जा रहे हैं।

इससे पहले भी ओखला के विधायक अमानतुल्लाह खान को एक महिला को कार से कुचलने की कोशिश करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वहीं दूसरी ओर महरौली से विधायक नरेश यादव को पंजाब पुलिस द्वारा मलेरकोटला में हिंसा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। इसके साथ ही आप विधायक और दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष दिनेश मोहनिया की एक महिला के साथ कथित छेड़छाड़ के आरोप में हुई गिरफ्तारी ने एक बार फिर से सबको सोचने पर मजबूर कर दिया कि 'आप' पार्टी में आखिर क्या हो रहा है।

विधायकों के अलावा उनके प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के दफ्तर में भी सीबीआई का छापा मारा गया, उनको गिरफ्तार किया गया। इतना सब होने के बाद भी मुख्यमंत्री केजरीवाल अपने आपको पाक—साफ बताते हुए अगले साल पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटे हुए हैं।
श्री राकेश दुबे वरिष्ठ पत्रकार एवं स्तंभकार हैं।        
संपर्क  9425022703        
rakeshdubeyrsa@gmail.com
पूर्व में प्रकाशित लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए
आप हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
;

No comments:

Popular News This Week