सीधी की बाढ़ मे अध्यापक समेत दो छा़त्र बह गए - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

सीधी की बाढ़ मे अध्यापक समेत दो छा़त्र बह गए

Tuesday, August 16, 2016

;
रामबिहारी पांडे/सीधी। जिले मे हो रही लगातार बारिश के हालत हालात भयावह हो गये हैं। नालों मे आई बाढ़ के कारण एक शिक्षक बह गया है, तो दो छात्रों की डूबने से मौत हो गई है। छात्रों के शव को तो पुलिस ने तलाश लिया है लेकिन शिक्षक का समाचार लिखे जाने तक सुराग नही लग सका है। 

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जिले के रामपुर नैकिन थानांतर्गत गड़हरा राघोभान सिंह निवासी पियूष त्रिपाठी पिता पुष्पेन्द्र त्रिपाठी उम्र 12 वर्ष ग्राम भैसरहा स्थित प्रज्ञा शिशु मंदिर स्कूल में कक्षा 5 वीं में अध्ययनरत था। बीती शाम करीब 5 बजे साइकल से विद्यालय से घर जा रहा था। बताया गया है कि छात्र जब रास्ते में पड़ने वाले सुधेड़ा नाला में पहुंचा तो बारिश के कारण नाले के ऊपर से पानी बह रहा था। जहां छात्र सायकल से नाले को पार करने लगा। तभी वह अनियंत्रित होकर साइकल समेत नाले में गिर गया। तेज बहाव के कारण छात्र बह गया। जबकि सायकल नाले के किनारे जाकर लग गई। 

देर शाम तक जब छात्र घर नहीं पहुचा तो परिजन उसकी खोज में निकल पड़े। खोजते हुये जब परिजन नाले के पास पहुंचे तो देखा कि छात्र की सायकल नाले के किनारे पड़ी हुई है और वह लापता है। छात्र के न मिलनें पर परिजनों नें इसकी सूचना पुलिस को दी। दूसरे दिन पुलिस व ग्रामीणों द्वारा नाले में छात्र को खोजनें का प्रयास किया गया जहां करीब आधा किमी दूर पानी में छात्र की लाश तैरते हुये पाई गई। बताया गया है कि मृतक छात्र पढ़नें में काफी प्रतिभावान था। 

दूसरी घटना जिले के अमिलिया थानांतर्गत दुधमनिया गांव की है, जहां मो. अहमद रजा पिता- उम्र 9 वर्ष गांव में ही स्थित कुढे़ड़ी नाला में नहाने गया था। बताया गया है कि अपनें साथी बच्चों के साथ जब वह नाले में नहानें के लिये उतरा तो डुबकी लगाते ही उसी में समा गया। इस दौरान एक साथी बच्चे द्वारा उसे पकड़ने का प्रयास किया गया तोे वह भी डूबने लगा। बाद में ग्रामीणों द्वारा तत्परता के साथ डूबते हुये बालक को तो बचा लिया लेकिन अहमद रजा की मौत हो गई। मृतक बालक भी गांव के ही विद्यालय में अध्ययनरत था। 

तीसरी घटना आज मंगलवार की शाम करीब 5 बजे की है। कोतवाली अंतर्गत भाठा मिडिल स्कूल में कार्यरत अध्यापक राजाराम पनिका पिता अवसेरी पनिका उम्र 38 वर्ष सीधी से वापस गांव की ओर जा रहा था। बताया गया है कि अध्यापक जब चकदही नाला हड़बड़ो पुल को जब पार कर रहा था तभी पानी के बहाव के कारण वह फिसलकर बह गया। सूचना मिलने पर मौके से पहुंची पुलिस व गोताखोर टीम द्वारा उसकी तलाश की जा रही है। खबर लिखे जानें तक शिक्षक की खोज जारी थी।
;

No comments:

Popular News This Week