बेटी की फीस के लिए खून बेचता है सफाईकर्मी

Thursday, August 4, 2016

;
गोरखपुर/उत्तरप्रदेश। गोरखपुर के एक स्कूल में पढ़ रही बेटी की फीस जमा करने के लिए एक पिता को अपना खून तक बेचना पड़ा। बुधवार को जब इस बात का खुलासा हुआ तो सभी सन्न रह गए। पिता ने बताया कि दो हजार रुपये में उसने खून का सौदा किया था। यह पैसा मिलता तो बेटी की फीस भर देता। दो महीने पहले भी बेटी के स्‍कूल की फीस भरने के लिए ही खून बेच चुका है।

शहर के नर्सिग होम में सफाईकर्मी का काम करने वाला यह युवक बिहार समस्तीपुर का रहने वाला है। शाहपुर के कौआबाग में रहता है। बेटी को अच्छी शिक्षा देने के लिए उसने उसका एडमिशन शहर के एक इंग्लिश मीडियम स्कूल में कराया है।

लेकिन सफाईकर्मी की नौकरी में उसे जितना मिलता है उससे परिवार का खर्च चलाना ही मुश्किल होता है लिहाजा बेटी को पढ़ाने के लिए वह अपना खून बेचता है। कुशीनगर के एक व्यक्ति को खून बेचने के लिए बुधवार को वह मेडिकल कालेज के ब्लड बैंक पर पहुंचा था।

बातचीत के दौरान कर्मचारियों को शक हुआ तो उन्होंने ब्लड बैंक प्रभारी को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कर्मचारियों के साथ मिलकर सख्ती से पूछताछ की तो युवक ने खून बेचने की बात कबूल कर ली। ब्लड बैंक कर्मचारियों ने आरोपी युवक को पुलिस के हवाले कर दिया। हालांकि पुलिस उसकी सच्चाई की जांच कर पाती इससे पहले ही वह वहां से भाग गया।
;

No comments:

Popular News This Week