रानी पद्मिनी को अलाउद्दीन खिलजी की प्रेमिका बताया, सरकार निशाने पर

Monday, August 1, 2016

;
नईदिल्ली। भारत में नारी की अस्मिता का प्रतीक चित्तौड़ की रानी पद्मिनी को राजस्थान सरकार के पर्यटन विभाग ने आक्रांता अलाउद्दीन खिलजी की प्रेमिका बताया है। याद दिला दें कि ये वही रानी पद्मिनी हैं जिन्होंने अलाउद्दीन से अपने मान की रक्षा के लिए अग्नि में कूदकर 'जौहर' किया था। रानी पद्मिनी का यह 'जौहर' दुनिया के इतिहास में दर्ज है। अब राजस्थान में सरकार का सामाजिक विरोध हो रहा है। लोगों का कहना है कि यह ना केवल चित्तौड़, बल्कि भारत की नारी का अपमान है। 

राजस्थान के पर्यटन विभाग द्वारा महारानी पद्मिनी पर किए गए आपत्तिजनक ट्वीट मामले मे सोमवार को चित्तौड़गढ़ में राजपूत समाज ने जौहर स्मृति संस्थान के बैनर तले जिला कलेक्ट्रेट के बाहर मानव श्रृंखला बना जमकर प्रदर्शन किया। राजपूत समाज के पाधिकारियों ने इस दौरान मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर इतिहास को कलंकित करने वाले दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

जौहार स्मृति संस्थान के अध्य्क्ष ठाकुर उम्मेद सिंह धोली ने चेतवानी दी की अगर इतिहास से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है तो सरकार को परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना होगा। इसके अलावा पूरे राजस्थान में सरकार का विरोध जारी है और यह आग धीरे धीरे फैलती जा रही है। 
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week