बारिश से मंत्री का मकान गिरा, उठाया फावड़ा खुद ही जुट गए - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

बारिश से मंत्री का मकान गिरा, उठाया फावड़ा खुद ही जुट गए

Sunday, August 14, 2016

;
इस कच्चे मकान में रहते हैं, जो ढह गया
नईदिल्ली। यदि कोई नेता सत्ताधारी दल से है तो वह कोशिश करता है कि उसके सारे काम सरकारी मद से हों। यदि वो मंत्री है तो सरकारी खजाने से उसके हर छोटे बड़े काम होते हैं। मप्र के एक वित्तमंत्री तो अपना चश्मा भी सरकारी खजाने से ही बनवाते थे, परंतु यूपी में एक मंत्री ऐसे हैं जो आम आदमी से भी ज्यादा सरल जीवन जीते हैं। बंशीधर बौद्ध यूपी में समाज कल्याण राज्य मंत्री हैं। शनिवार 13 अगस्त को बारिश से इनका मकान ढह गया। बंशीधर ने अपनी पत्नी को साथ लिया, फावड़ा उठाया और जुट गए, मलवा उठाने। 

घटना की जानकारी मिलने पर क्षेत्रीय राजस्वकर्मी मौके पर पहुंचे, लेकिन बंशीधर बौद्ध ने सरकारी मदद लेने से इनकार कर दिया। जब मंत्री अपने परिवार के साथ बैठे थे। इसी बीच बारिश की वजह से अचानक दीवार ढह गई और गृहस्थी का कुछ सामान और अनाज मलबे में दब गया। बारिश कम होने पर मंत्री ने पत्नी और बच्चों के साथ मिलकर खुद ही मलबा हटाया और सारा सामान निकाला। फिर घर में घुसे पानी को निकालने के लिए फावड़े से खुद ही नाली बनाई। मंत्री के मुताबिक करीब 1 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

सादगी की हमेशा होती है चर्चा
बंशीधर को यूपी कैबिनेट में जब जगह मिली थी, तब उनकी सादगी चर्चा में आई थी। बंशीधर के पास न तो कोई गाड़ी है, न बैंक बैलेंस और न ही ज्यादा बड़ा खेत ही उनके पास है। वह कई साल पहले बलिया से रोजगार की तलाश में बहराइच आए थे। साल 2000 और 2005 में लगातार दो बार जिला पंचायत सदस्य चुने गए थे। 2014 में विधायक चुने जाने के बाद एक साथ दो बेटियों की शादी बंशीधर ने की थी। उस समारोह में सीएम अखिलेश भी आए थे।
;

No comments:

Popular News This Week