पानी में डूब गया रीवा शहर, सिंगरौली डूबने की कगार पर

Friday, August 19, 2016

;
भोपाल। रीवा और आसपास के इलाकों में चल रही भारी बारिश के कारण रीवा शहर लगभग डूब गया है। शहर की 80 से ज्यादा बस्तियां पानी में समा गईं हैं। वहीं सिंगरौली में पिछले 100 घंटे से लगातार बारिश चल रही है। जिससे वहां भी हालात नियंत्रण के बाहर होते जा रहे हैं। 

रीवा में पिछले कई दिनों से जारी भारी बारिश के चलते गुरुवार रात को अचानक शहर में पानी भरने लगा। शुक्रवार सुबह तक शहर की 15 कॉलोनियां पानी में डूब गईं। कई जगहों पर होमगार्ड के जवानों की मदद से लोगों को सुरक्षित ठिकानों पर पहुंचाया गया। वहीं, कुछ बस्तियों में अब भी लोग छत पर फंसे हुए हैं।

शहर की निपानिया और बिछिया पुल डूब गयी हैं, जिससे रीवा-गोविंदगढ़ मार्ग बंद हो गया है। गंगोत्री कॉलोनी, नेहरू नगर, अनंतपुर, शिवनगर, बजरंग नगर,बिछिया, रानी तालाब, पोखरी टोला, बाणसागर कॉलोनी सहित कई इलाकों में बारिश के चलते घरों में काफी पानी भर गया है। वहीं, सिंगरौली जिले में भी भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. पिछले 100 घंटे से जारी भारी बारिश की वजह से जिले का सड़क संपर्क टूट गया है।

सोन नदी के उफान पर होने की वजह से किनारे पर पर बसे कई गांव डूब गए है। गोपद नदी पर बने पुल से पांच से सात फीट ऊपर पानी बह रहा है. इस वजह से सीधी और सिंगरौली सड़क मार्ग बंद हो गया है। सीधी जिले में भी भारी बारिश की वजह से कई गांव बाढ़ की चपेट में आ गए है. नवनिर्मित गुलाब सागर महान नहर भी फूट गई है।
;

No comments:

Popular News This Week