भूतों के डर से पूरा गांव खाली कर गए ग्रामीण

Saturday, August 27, 2016

;
नईदिल्ली। क्या आज के इस ​युग में ऐसा भी हो सकता है कि लोग भूतों के डर से पूरा गांव ही खाली करके चले जाएं लेकिन झारखंड में ऐसा हो गया है। झारखंड के लातेहार जिले के खीराखांड़ गांव में ग्रामीणों ने करीब 20 दिन पहले रातोंरात अपने घर खाली कर दिए हैं। सबसे खास बात तो यह है कि कोई एक दो घर नहीं बल्‍कि पूरा गांव ही खाली हो गया है। इस घटना के बारे में जो भी सुनता है कि कुछ पलों के लिए शॉक्‍ड हो जाता है। लोगों का कहना है कि आज जब विज्ञान ने इतनी तरक्‍की कर ली है, फिर भी लोग ऐसा रवैया अपना रहे हैं। 

6 लोगों की हो चुकी है अकाल मौत 
वहीं इस पूरे मामले को लेकर इस गांव के परहिया जनजाति के लोगों के दर्द के बारे में बात करें तो आप भी सुनकर हैरान हो जाएंगे। लोगों का कहना है कि इस गांव में भूतों का आतंक हैं। जिससे उनका जीना दुश्‍वार है। उनकी हर चीज पर भूतों का कब्‍जा है। यहां पर पिछले छ महीने में अब तक छ लोगों की मौत हो चुकी है। जिससे साफ है कि यह सब भूतों की वजह से ही हो रहा है। 

पलायन ही आखरी रास्ता था 
अब ऐसे में यहां से पलायन करने में ही भलाई है। जिससे करीब 20 दिन से इस गांव में सन्‍नाटा पसरा है। कुछ लोग दूसरे गांव में पलायन कर गए तो कुछ लोग गांव के बाहर रहकर गुजर-बसर कर रहे हैं। इस गांव के सभी घर घास फूस से बने हैं। इतना ही नहीं यह गांव चतरा और पलामू की सीमा पर घने जंगलों और बड़े-बड़े पहाड़ों से घिरा है।
;

No comments:

Popular News This Week