बाज नहीं आए नवाज, फिर अलापा कश्मीर का राग

Thursday, August 18, 2016

;
नई दिल्ली। लगता है कि पाकिस्तानी सरकार पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दी गई धमकी का कोई असर नहीं हुआ है और इसके चलते पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक बार फिर कश्मीर राग अलापा है। आपको बता दें कि स्वाधीनता दिवस के अवसर पर मोदी ने न केवल पाकिस्तान को हद में रहने के लिये कहा था वहीं पीओके को भी भारत का हिस्सा बताते हुये वहां की आजादी के लिये भारत की ओर से कदम उठाने के लिये धमकाया था। बावजूद इसके पाकिस्तानी प्रधानमंत्री अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे है।

बताया गया है कि नवाज शरीफ ने कश्मीर के वर्तमान हालातों पर पीड़ा व्यक्त करने का नाटक करते हुये विश्व के अन्य देशों से कहा है कि वे कश्मीर के लोगों की पीड़ा पर ध्यान दें। इतना ही नहीं शरीफ ने यह भी कहा कि वे कश्मीर के लोगों के स्थानीय स्वंतत्रता संघर्ष का समर्थन करते है। शरीफ ने दुनिया के देशों से कहा है कि वह कश्मीरियों के दुःख को समझे और हर तरह की मदद करने का बीड़ा उठाये। उन्होंने यह वर्तमान स्थिति की आवश्यकता बताई है। 

प्रधानमंत्री मोदी को लेकर भी उन्होंने टिप्पणी की है और कहा कि मोदी ने लाल किले से जो भाषण दिया है वह भारत की समस्याओं से लोगों का ध्यान भटकाने की चाल है। आपको बता दें कि बीती 8 जुलाई को कश्मीर में आतंकवादी बुरहान बानी को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था और इसके बाद से ही घाटी में हिंसक प्रदर्शनों का दौर जारी हो गया है। अभी भी वहां के हालात काबू में आने का नाम नहीं ले रहे है। घाटी के कई इलाकों में कफ्र्यू लगा हुआ है और सुरक्षा बल स्थिति से निपट रहे है।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week