कश्मीर में मंत्री के घर पेट्रोल बम से हमला

Tuesday, August 2, 2016

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शिक्षा मंत्री नईम अख्तर के घर पर पेट्रोल बम से हमला हुआ है। सोमवार रात अज्ञात हमलावर श्रीनगर में उनके घर पेट्रोल बम से हमला कर फरार हो गए। हालांकि इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। बताया जा रहा है हमले के वक्त नईम अख्तर अपने घर पर मौजूद नहीं थे।

शिक्षा मंत्री के घर पर हमले की खबर के बाद पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि 'हमलावर ने नईम अख्तर के सिविल लाइंस इलाके के पर्रिपोरा स्थित मकान पर हमला किया है।

उन्होंने बताया 'नईम पिछले एक साल से इस मकान में नहीं रह रहे हैं। मंत्री बनने के बाद वह कड़ी सुरक्षा-व्‍यवस्‍था वाले गुपकार रोड पर आवंटित सरकारी निवास में अपने परिजनों के साथ रहे रहे हैं।'

हालांकि पुलिस ने इस हमले की पुष्टि नहीं की है। लेकिन एक वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह परेपोरा जैसे सुरिक्षत और शांत इलाके में किसी मंत्री के घर पर चाहे वहां कोई नहीं रह रहा है, हमला सुरक्षा में चूक और हालात की गंभीरता को ही दर्शाता है।

पहले भी हो चुका है हमला
इससे पहले बीते शनिवार को भी नईम अख्तर एक हमले में बाल-बाल बचे थे। नईम अख्तर के काफिले पर उत्तर कश्मीर के एक गांव में उस समय हमला किया गया। जब वह कानून-व्यवस्था की स्थिति और अस्पताल प्रबंधन का जायजा लेने के बाद लौट रहे थे। बांडीपोर से श्रीनगर आते हुए प्रदर्शनकारियों ने नईम अख्तर के काफिले पर पथराव कर दिया था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week