आरएसएस के प्रांत सह कार्यवाह को गोली मारी

Saturday, August 6, 2016

जालंधर। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के  पंजाब प्रांत के सह कार्यवाह ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा को अज्ञात बाइक सवार हमलावरों ने गोली मार दी। जगदीश गगनेजा की हालत नाजुक बताई जा रही है, उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। गगनेजा पर हमला उस समय हुआ जब वह अपनी पत्नी के साथ शहर के सबसे व्यस्ततम चौराहे ज्योति चौक के पास कार से उतरे। उन पर छह गोलियां चलाई गईं। उन्हें तीन गोलियां लगीं।

रविवार को संघ का प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम है। इसमें 36 विंग के कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है। गगनेजा कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर शामिल होने वाले थे। वारदात की जगह से 20 कदम की दूरी पर पुलिस का पक्का नाका है। इससे पहले कि पुलिस मौके पर पहुंचती दोनों हमलावर होटल स्काईलार्क की तरफ फरार हो गए। हमलावरों ने जाने से पहले हवाई फायर भी किए।

मौके पर मौजूद लोगों और पुलिस ने तत्काल गगनेजा को मिशन अस्पताल पहुंचाया। वहां से उन्हें सत्यम अस्पताल फिर पटेल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। सूचना मिलते ही भाजपा नेताओं और पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया। बड़ी संख्या में लोग पटेल अस्पताल पहुंच गए।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, ऐसे अंजाम दी गई वारदात
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ब्रिगेडियर गगनेजा अपनी कार से उतरकर पेशाब करने के लिए जा रहे थे। इसी बीच दो सिख युवक जिन्होंने मुंह पर कपड़ा बांधा हुआ था वहां पहुंचे और गोलियां चलानी शुरू कर दी। तीन गोलियां गगनेजा को जा लगी। दो गोलियां लीवर पर लगी हैं।

चीख पुकार सुनकर लोग ब्रिगेडियर गगनेजा की तरफ भागे लेकिन हमलावरों ने एक हवाई फायर किया और फरार हो गए। पहले तो पुलिस मुलाजिमों व लोगों को पता ही नहीं चला कि जिन पर हमला हुआ है वह कौन हैं। बाद में जब उनकी पहचान हुई तो सनसनी फैल गई।

सबसे पहले विधायक मनोरंजन कालिया अस्पताल पहुंचे। इसके बाद तांता लगना शुरू हो गया। आशंका जताई जा रही है कि ब्रिगेडियर गगनेजा पर हमला कट्टरपंथियों की ओर से किया गया है। आईबी से लेकर प्रदेश की खुफिया एजेंसियों के अधिकारी जालंधर पहुंच गए हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं