भाजपा सांसद को बम ब्लास्ट में उड़ाने की साजिश

Friday, August 19, 2016

;
रायपुर। नक्सलाइट एरिया बस्तर में भाजपा सांसद दिनेश कश्यप को बम ब्लास्ट में उड़ाने की साजिश रखी गई थी लेकिन आईटीबीपी के जवानों ने इस साजिश को नाकाम कर दिया। भाजपा सांसद के रास्ते में एक पुल के नीचे 10 किलो वजनी शक्तिशाली बम लगाया गया था, लेकिन उसके फटने से पहले ही उसे खोज लिया और​ डिफ्यूज कर दिया गया। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बस्तर लोकसभा क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी के सांसद दिनेश कश्यप के शुक्रवार को नारायणपुर जिला मुख्यालय के दौरे के मद्देनजर भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और जिला पुलिस बल की ज्वॉइंट टीम को पैट्रोलिंग के लिए भेजा गया था। टीम जब छेरीबेड़ा गांव के करीब थी तभी पुलिस को सड़क में पुल के पास बम होने की सूचना मिली। सूचना के बाद पुलिस टीम ने बम निकालकर उसे डिफ्यूज कर दिया।

बम लगभग 10 किलो वजनी था और एक स्टील के डिब्बे में बनाया गया था। पुलिस को आशंका है कि नक्सलियों ने यह बम क्षेत्र में सांसद के दौरे की सुरक्षा में लगे सुरक्षा बल को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाया था। इस घटना के बाद क्षेत्र में पुलिस बल को सतर्क कर दिया गया है तथा घटना के लिए जिम्मेदार नक्सलियों की खोज शुरू कर दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि सांसद कश्यप अपने कार्यक्रम के अनुसार नारायणपुर के लिए निकल गए।
;

No comments:

Popular News This Week