दमोह जुड़ी नदी में बाढ़, रिहायशी इलाके खाली कराए

Friday, August 19, 2016

;
रमज़ान खान/दमोह/बटियागढ़। पिछले 24 घंटों से हो रही लगातार बारिश से क्षेत्र के सभी नदी नाले उफान पर होने से जन जीवन अस्त व्यस्त हो चुका है नदी नालों में आई बाढ़ का पानी बटियागढ़ के रहवासी क्षेत्रों में घुसने से लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल है। जुड़ी नदी के तेज़ी से बढ़ते जल स्तर को देखते हुये तहसीलदार महेश दुबे ने पुलिस की मदद से बस स्टेंड के रहवासी क्षेत्र को खाली करा दिया गया है। 

बारिश से आई मुसीबत के कारण शहर से निकली व्यारमा, जुड़ी, सुनार, बेबस, कोपरा,सहित अन्य छोटी बड़ी सहयोगी नदियां एवं नाले पुरे उफान पर हैं जिससे जिले की तहसीलों का मुख्यालय से एवं, गावों का तहसीलों से अधिकतर सड़क संपर्क नही हो पा रहा हैं। वहीँ जिले से निकली जुडी नदी के छोटे पुल पर करीब 10 फुट पानी होने से दमोह,छतरपुर, टीकमगढ़, मार्ग को छोड़कर सभी छोटे बड़े पहुच मार्ग प्रभावित हैं जिससे कई गांवो का मुख्यालय से सड़क संपर्क टुट चूका है। बटियागढ़ से निकली जुडी नदी में बाड़ आने से प्रशासन ने बस स्टेंड के निचले इलाके की सभी दुकाने व मकान खाली करा दिए हैं। 

मौसम विभाग की बात की जाय तो अगले 72 घंटों तक तेज़ बारिश होने की चेतावनी दी है। तो जिला कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने इस आपदा से निपटने के लिए सेना से संपर्क किया है। अगर इसी तरह कुछ घंटे और बारिश का दौर जारी रहा तो बायपास पर बने बड़े पुल पर भी पानी आने की संभावना है। 
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week