शिवपुरी में दबंग ने आदिवासी को पेशाब पिलाई, जूते चटवाए - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

शिवपुरी में दबंग ने आदिवासी को पेशाब पिलाई, जूते चटवाए

Friday, August 26, 2016

;
शिवपुरी। सुरवाया थाना पुलिस की सरपरस्ती में एक दबंग शेरा सरदार द्वारा आदिवासियों पर कहर का मामला सामने आया है। इसने आदिवासियों की पट्टे की जमीन पर कब्जा कर रखा है और पट्टाधारी आदिवासियों से उन्हीं के खेतों में बंधुआ मजदूरी कराता है। दहशत बनी रहे इसलिए ऐसे जुल्म करता है जो मिसाल बन जाएं। पन्नालाल आदिवासी ने बताया कि शेरा सरदार ने उसे जूतों से पीटा और शराब पिलाई। 

मोहम्मदपुर में रहने वाले आदिवासी समुदाय के लोग शुक्रवार को एसपी आॅफिस पहुंचे। उन्होंने बताया कि गांव का दबंग शेरा सरदार उन्हें आये दिन प्रताड़ित करता है और मारपीट कर बंधुआ मजदूरी करवाता है। पीड़ितों ने बताया है कि मना करने पर शेरा सरदार उनको थाने में बंद करवाने की धमकी देता है। शेरा सरदार ने उनकी पट्टे की भूमि पर कब्जा कर रखा है और बंदूक की नोक पर खेत में काम तो करवाता ही है, साथ ही जंगल में अवैध रूप से पेड़ भी काटने को बाध्य करता है। उसकी एक पत्थर की खदान भी है। जहां आदिवासियों को बंधुआ रखा हुआ है। 

12 साल के बच्चे की मौत ने झकझोर दिया
कई वर्षों से दहशत के साये में जी रहे इन आदिवासियों के सब्र की इंतहा तब हो गई जब गांव के एक 12 वर्षीय आदिवासी बालक की मौत शेरा सरदार के खेत में करंट लगने से हो गई। मृतक बच्चे के परिजनों का कहना है कि शेरा सरदार द्वारा उस बच्चे को करंट लगाकर मारा गया है, परिजनों ने बताया कि जब वे इस बात कि शिकायत करने सुरवाया थाने पहुंचे तो वहां पुलिस द्वारा भी उनकी बात को नहीं सुना गया। जिसके बाद शेरा सरदार ने गांव में कई लोगों को जमकर पीटा।

जूतों से पीटा फिर मुंह पर की पेशाब
पन्नालाल आदवासी ने बताया कि वह एक टाटा मैजिक में बैठकर शिवपुरी जा रहा था तो शेरा सरदार के द्वारा उसे उतार लिया गया और जमीन पर पटक कर पहले तो उसे मारा पीटा गया, उसके बाद उसे जूता चटवाया, साथ ही उसके मुंह पर पेशाब भी कर डाली। पीडित का कहना है कि गांव के लोग शेरा सरदार के आतंक से खौफजदा है और सारे आदिवासियों की जमीन पर वह कब्जा किए हुए है। 

क्या कहते हैं एसपी
वहीं इस मामले को पुलिस अधीक्षक के द्वारा गंभीरता से लिया गया है और सुरवाया थाना प्रभारी की तत्काल शेरा सरदार पर कार्रवाई करने के र्निदेश दिए हैं और उसे गिरफ्तार करने की बात कही है। इस मामले की जांच पुलिस वरिष्ठ आधिकारी से करवाने की बात भी पुलिस अधीक्षक के द्वारा कही गई है। 
;

No comments:

Popular News This Week