नंदकुमार ने कहा: खत्म नहीं करेंगे प्रमोशन में आरक्षण - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

नंदकुमार ने कहा: खत्म नहीं करेंगे प्रमोशन में आरक्षण

Sunday, August 28, 2016

;
खरगोन। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने एक बार फिर दोहराया है कि मप्र में प्रमोशन में आरक्षण की व्यवस्था जारी रहेगी। वो खरगोन में थे और सपाक्स की रैली के संदर्भ में बात कर रहे थे। बता दें कि मप्र हाईकोर्ट ने प्रमोशन में आरक्षण को नाजायज ठहराया है और मप्र सरकार ने हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। 

नंदकुमार सिंह चौहान ने प्रमोशन में आरक्षण को संविधान प्रदत्त व्यवस्था बताया। उन्होंने कहा कि भारतीय लोकतंत्र में संविधान सर्वोपरि है। समाज के जो लोग मुख्य धारा से छूटे थे, आजादी के बाद सुविचारित तरीके से 1957 में उनके लिए आरक्षण व्यवस्था लागू हुई। आरक्षण संवैधानिक व्यवस्था है, इसका सम्मान किया जाना चाहिए।

बता दें कि प्रमोशन में आरक्षण संविधान प्रदत्त व्यवस्था नहीं है। मप्र में इसे 2002 में कांग्रेस सरकार द्वारा दलित वोट के लालच में शुरू किया गया था। कांग्रेस सरकार के इस फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी एवं हाईकोर्ट ने कांग्रेस सरकार के इस फैसले को संविधान की मंशा के विपरीत पाते हुए रद्द कर दिया है। 
;

No comments:

Popular News This Week