अब पाकिस्तान में होंगे राजनाथ सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

Monday, August 1, 2016

;
नईदिल्ली। जिस आतंकी सरगना हाफिज सईद के प्रति भारत सरकार लगातार नर्म रुख अपनाती आ रही है, उसी जमात उद दावा के चीफ ने मांग की है कि सार्क सम्मेलन में शामिल होने आ रहे भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह को रोका जाए, यदि वो पाकिस्तान आते हैं तो जमात उद दावा पूरे देश में विरोध प्रदर्शन करेगा। सईद ने राजनाथ सिंह को कश्मीर में लोगों की हत्या का जिम्मेदार बताया है। 

उसने नवाज शरीफ सरकार को चेतावनी दी है कि अगर राजनाथ सिंह सार्क बैठक में शामिल होने के लिए इस्लामाबाद आते हैं तो जमात उद दावा देश भर में विरोध प्रदर्शन करेगा। उसने लाहौर में एक बयान में कहा कि वह पाक सरकार से कहना चाहता है कि राजनाथ सिंह का स्वागत करने से कश्मीरियों का अपमान होगा। एक ओर पूरा देश भारत के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा है और दूसरी ओर पाक सरकार राजनाथ सिंह का स्वागत करेगी। उसने सरकार को चेताते हुए कहा कि तीन अगस्त को इस्लामाबाद, लाहौर, कराची, पेशावर, मुल्तान समेत देश के कई शहरों में रैलियां की जाएंगी।

तीन और चार अगस्त को पाक में होंगे राजनाथ
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह अगस्त के पहले सप्ताह में सार्क देशों के गृह मंत्रियों की होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए पाकिस्तान जाएंगे। राजनाथ सिंह तीन और चार अगस्त को पाकिस्तान के दौरे पर रहेंगे। सूत्रों का कहना है कि उस बैठक में वह सीमा पार आतंकवाद के मुद्दे को उठाएंगे। हलांकि कोई द्विपक्षीय वार्ता नहीं होगी। पाकिस्तान में होने वाली यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि पिछले सप्ताह ही लोकसभा में राजनाथ सिंह ने कश्मीर में हिंसा और भारत के आंतरिक मामलों में दखल देने पर पाकिस्तान को जमकर लताड़ा था।
;

No comments:

Popular News This Week