हमें पाकिस्तान से आजाद कराइए, हम भारत के साथ हैं: गुलाम कश्मीर से आई आवाज

Saturday, August 13, 2016

नई दिल्ली। पाकिस्तान के अनाधिकृत कब्जे वाले कश्मीर से अब आजादी की आवाज उठ गई है। मोदी के बयान के बाद पाक अधिकृत कश्मीर में पाकिस्तानी सेना के खिलाफ प्रदर्शन हुआ और अब बलूच के 2 महत्वपूर्ण बलोच कार्यकर्ताओं ने कहा है कि 'हम पाकिस्तान की गुलामी से आजाद होना चाहते हैंं।' उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री से मदद की अपील की है। 

बलोच कार्यकर्ता नाएला कादरी बलोच और हमाल हैदर बलोच ने कहा है कि पहली बार किसी भारतीय प्रधानमंत्री ने बलूचिस्तान पर बात की है और इसका स्वागत करते हैं। उम्मीद है कि पीएम मोदी सितंबर में यूएन में होने वाली मीटिंग में बलूचिस्तान का मुद्दा उठाएंगे। 

नाएला कादरी बलोच कहती हैं कि पीएम मोदी का बयान स्वागत योग्य है। उन्होंने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर, बाल्टिस्तान और बलूचिस्तान के लोग इसके लिए पीएम मोदी का धन्यवाद करते हैं। नाएला ने कहा कि सभी लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं।

बलूचिस्तान के एक्टिविस्ट हमाल हैदर बलोच ने कहा कि बलूचिस्तान की स्वतंत्रता के लिए पीएम मोदी ने जो बयान दिया है वो स्वागत योग्य है। उन्होंने कहा कि पहली बार किसी भारतीय प्रधानमंत्री ने बलूचिस्तान के बारे में बात की है, ये बहुत महत्वपूर्ण फैसला है। उन्होंने कहा कि भारत और बलूचिस्तान के विचार एक जैसे हैं। बलूचिस्तान सेक्युलरिज्म और लोकतंत्र में विश्वास रखता है। (इनपुट एवं फोटो एएनआई की ओर से)

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week