Agra Club में 'धोती-कुर्ता' भारतीय परिधान का अपमान

Saturday, August 20, 2016

नईदिल्ली। आगरा क्लब पर भारतीय संस्कृति के अपमान का आरोप लगा है। यहां एक पूर्वमंत्री को इसलिए प्रवेश नहीं दिया गया क्योंकि उन्होंने धोती-कुर्ता पहनरखा था। अब यह मामला तूल पकड़ गया है। आगरा क्लब की इस संस्कृति को अंग्रेजी काल की गुलाम संस्कृति बताया गया है। Agra Club Ltd की अधिकृत बेवसाइट agraclub.com के INSTRUCTIONS पेज पर भी स्पष्ट रूप से लिखा गया है कि यहां कुर्ता पायजामा एवं धोतीकुर्ता प्रतिबंधित हैं। यह नियम क्लब के सदस्यों के लिए है, लेकिन इस मामले में क्लब के अतिथियों पर भी लागू कर दिया गया। 

आगरा क्लब में शुक्रवार को इंजीनियर आरके सिंह राघव की सेवानिवृत्ति के मौके पर पार्टी थी। इसमें पूर्व मंत्री कृष्णवीर सिंह को भी आमंत्रित किया गया था। पूर्व मंत्री ने बताया कि वह रात सवा नौ बजे आगरा क्लब पहुंचे, लेकिन रिसेप्शन पर ही रोक दिया गया। मंत्री ने इसका कारण पूछा तो बताया गया कि धोती-कुर्ता पहने होने की वजह से उन्हें प्रवेश नहीं मिल सकता। अंदर जाने के लिए उन्हें क्लब के ड्रेस कोड का पालन करना होगा। पूर्व मंत्री का कहना है कि उनकी बात क्लब के सचिव कर्नल ई मैकेरियस से कराई गई।

उन्होंने कर्नल के समक्ष अपनी बात रखी। मंत्री के अनुसार सचिव ने भी बिना ड्रेस कोड के प्रवेश देने से इन्कार कर दिया। इस संबंध में क्लब के सचिव कर्नल ई मैकेरियस का कहना है कि क्लब का ड्रेस कोड है। पूर्व मंत्री ड्रेस कोड के तहत नहीं आए थे, इसीलिए उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week