मात्र 9,999 का लैपटॉप, माइक्रोसॉफ्ट और इंटेल ने बनाया - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

मात्र 9,999 का लैपटॉप, माइक्रोसॉफ्ट और इंटेल ने बनाया

Saturday, August 6, 2016

;
नईदिल्ली। भारत की सूचना तकनीकी और मोबिलिटी डिवाइस निर्माता कंपनी RDP ने ThinBook अल्ट्रा स्लिम लेपटॉप लॉन्च किया है। 14.1 इंच स्क्रीन वाले और विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम आधारित इस लेपटॉप की कीमत मात्र 9,999 रुपए रखी गई है। कंपनी का दावा है कि यह भारत के सबसे अफॉर्डेबल लेपटॉप है। आरडीपी थिनबुक अल्ट्रा स्लिम लैपटॉप को माइक्रोसॉफ्ट और इंटेल ने साथ मिलकर बनाया है। आरडी का कहना है कि थिंकबुक का लक्ष्य उन एंट्री लेवल ग्राहकों तक पहुंचना है जो एफोर्डेबल डिवाइस की खोज में है।

ये फीचर्स हैं ThinBook में 
लेपटॉप के फीचर्स की बात करें तो इसमें 1.4 किलोग्राम वजन है और इसमें इंटेल एटम एक्स5-जेड8300 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा 32 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज क्षमता है जिसे 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। लैपटॉप में 2जीबी रैम और 10 हजार एमएएच पावर की लीथियम-पॉलीमर बैटरी दी गई है, जो 8.5 घंटे का बैकअप देती है। इस लैपटॉप में 14.1 इंच एचडी एलईडी बैकलिट डिस्प्ले है जिसका रेजोल्यूशन 1366×768 पिक्सल है।

आरडीपी के फाउंडर विक्रम रेडलापल्ली ने कहा कि कंपनी ने इस साल करीब 30,000 से 40,000 लैपटॉप बेचने का लक्ष्य है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कम कीमत के चलते लेपटॉप के स्पेसिफिकेशन्स के साथ कोई समझौता नहीं किया गया है। तेलंगाना के सूचना एवं प्रसारण मंत्री के.टी. रामाराव ने इसे लॉन्च किया। कंपनी के अनुसार अभी तक उसने 7-8 मिलियन डॉलर का निवेश किया है, जबकि पिछले वित्तीय वर्ष में उसे 4 मिलियन डॉलर का रेवेन्यू हासिल हुआ। 
;

No comments:

Popular News This Week