सतना में 7 महीने पहले बना 32 करोड़ का बांध फूट गया

Wednesday, August 31, 2016

सतना। निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। बांध जैसे महत्वपूर्ण निर्माण कार्यों में भी लापरवाही/धां​धलियां मिल रहीं हैं। पन्ना के बाद सतना में भी मात्र 7 महीने पहले 32 करोड़ की लागत से बना अंधियारी सागर बांध फूट गया। अब अपना गोलमाल छिपाने के लिए सिंचाई विभाग के अफसर कह रहे हैं कि बांध को शरारती तत्वों ने तोड़ा है। 

बांध का टूटा हुआ हिस्सा और उससे बहता पानी भ्रष्टाचार की कहानी बयान कर रहे हैं। 7-8 माह पहले ही यह बांध 32 करोड़ 32 लाख की लागत से बनकर तैयार हुआ था, लेकिन पहली ही बारिश में इस बांध की मजबूती की पोल खुल गई। सतना के कलेक्टर ने भी उन्हीं अफसरों को इसकी जांच के लिए भेजा जो इस मामले में संदेह के दायरे में है। 

अफसरों ने अपनी रिपोर्ट में बांध टूटने की वजह शरारती तत्वों की करतूत बताई है। सतना की रैगांव से बीएसपी की विधायक उषा चौधरी का आरोप है कि भ्रष्टाचार की वजह से ही अंधियारी सागर बांध टूटा है। उनका कहना है कि वो इस मामले को विधानसभा में पुरजोर तरीके से उठाएंगी। विरोध शुरू हुआ तो कलेक्टर ने फिर मामला संभालने की कोशिश की। अब उन्होंने कहा है कि इस मामले में वरिष्ठ अधिकारियों से जांच कराई जाएगी। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week