60 प्रतिशत मप्र में बारिश, भोपाल में शुक्रवार सुबह से लगातार... - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

60 प्रतिशत मप्र में बारिश, भोपाल में शुक्रवार सुबह से लगातार...

Saturday, August 20, 2016

;
भोपाल। प्रदेश में दोबारा सक्रिय हुए मानसून की वजह से कई जिलों में बारिश आफत बन गई है। विंध्य, महाकोशल और बुंदेलखंड के बाद अब भोपाल से लेकर मालवा, निमाड़ तक इसकी जद में आ गए। शुक्रवार को भोपाल, इंदौर, देवास, खजुराहो समेत प्रदेश के 60 फीसदी हिस्से बारिश से तर हो गए।

भोपाल में सुबह से लेकर देर रात तक बारिश का दौर जारी रहा। यहां सुबह 8:30 से रात 8:30 तक 24 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। मौसम केंद्र के मुताबिक सतना के पास डीप डिप्रेशन बना है, जो बारिश करवा रहा है। मौसम केंद्र ने शनिवार को भोपाल, विदिशा, सीहोर, होशंगाबाद, रायसेन, हरदा समेत कई जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

सावन के आखिरी चार दिन ब्रेक के बाद भादों के पहले दिन शुक्रवार को राजधानी फिर तर हो गई। शुक्रवार सुबह से शुरू हुई बारिश का सिलसिला शनिवार सुबह तक जारी है। कभी रिमझिम तो कभी तेज बारिश से शहर भीग रहा है। इस दौरान सीजन में 8वीं बार भदभदा के और 6वीं बार कलियासोत डैम के गेट खोले गए। बारिश का यही मिजाज रहा तो शनिवार को तीन साल बाद कोलार डेम के गेट खोलने की नौबत आ सकती है।

दिन और रात के तापमान में 1 डिग्री का ही फर्क -बारिश से घुली ठंडक के बाद शहर में दिन और रात के तापमान में करीब 1 डिग्री का ही फर्क रह गया। दिन में पारा 23.7 और बीती रात में 22.4 डिग्री पर था।

गुरुवार तक बारिश थमी थी तो कोलार में एक दिन में करीब 10 सेमी पानी बढ़ रहा था। शुक्रवार को बारिश होने के बाद कोलार डैम में 3 घंटे में बढ़ा 4 सेमी पानी बढ़ा इसका फुल टैंक लेवल 462.20 मीटर है। शुक्रवार शाम 7 बजे इसका लेवल 461.60 मीटर हो गया था। 
;

No comments:

Popular News This Week