शिवराज सरकार को मिला सिंगापुर का 5Star सर्टिफिकेट

Friday, August 26, 2016

भोपाल। और सीएम शिवराज सिंह चौहान की बार बार सिंगापुर यात्रा का प्रतिफल मिल ही गया। सिंगापुर के डिप्टी पीएम थरमन शणमुगरत्नम ने आज नईदिल्ली में पहली ट्रांसफार्मिंग इंडिया व्याख्यान माला में 'वैश्विक अर्थ-व्यवस्था में भारत' विषय पर अपने विचार रखते हुए मध्यप्रदेश में ग्रामीण स्वास्थ्य और एकीकृत बाल विकास के क्षेत्र में हुए नवाचारी प्रयासों का विशेष उल्लेख किया। उन्होंने इन क्षेत्रों में हुए प्रयासों को सुशासन का उत्कृष्ट उदाहरण बताया। व्याख्यानमाला में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, कई प्रदेशों के मुख्यमंत्री, भारत सरकार के सचिवगण और राज्यों के मुख्य सचिव उपस्थित थे। मप्र की ओर से मुख्य सचिव श्री अन्टोनी डिसा उपस्थित हुए थे। 

मप्र शासन ने भी थरमन की तारीफ
तारीफ के बदले तारीफ का लेनदेन तत्काल पूरा किया गया। शासन की लाभकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार के बजाए सीएम शिवराज सिंह चौहान की ब्रांडिंग का टारगेट लेकर चल रहे मप्र जनसंपर्क संचालनालय ने एक प्रेसनोट जारी करके बताया कि श्री थरमन शणमुगरत्नम की बौद्धिक प्रतिभा की पूरे विश्व में मान्यता है। अर्थशास्त्र में वे विशेष योग्यता रखते हैं। उन्हें सिंगापुर का आर्थिक कायाकल्प करने का श्रेय भी जाता है। 

चलते चलते
बताते चलें इस व्याख्यानमाला का शुभारंभ प्रधानमंत्री श्री मोदी की पहल पर किया गया है। इसका उददेश्य विश्व के सर्वमान्य विशेषज्ञों को आमंत्रित कर भारत के विकास के संबंध में उनके अनुभवों को साझा करना है। अब सिंगापुर के डिप्टी पीएम थरमन शणमुगरत्नम कब मप्र आए और कब सूने पड़े ग्रामीण अस्पतालों एवं कुपोषित होते जा रहे मप्र में ग्रामीण स्वास्थ्य और एकीकृत बाल विकास के क्षेत्र में हुए नवाचार का अनुभव कर गए, भगवान जाने। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week