रेलवे स्टेशन पर सेल्फी प्रतिबंधित, 5000 का जुर्माना तय

Friday, August 12, 2016

;
नई दिल्ली। इन दिनों युवाओं पर सेल्फी का बुखार चढ़ा हुआ है जिसकी वजह से कई लोगों को अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ा है। इसके लिए कई पर्यटन स्थलों पर नो सेल्फी जोन भी बनाए गए हैं। लेकिन अब अहमदाबाद व मुंबई रेलवे स्टेशन और मुंबई की लोकल ट्रेन में भी सेल्फी लेने पर लगा प्रतिबंध लगा दिया गया है।

नए नियमों के अनुसार अहमदाबाद में ट्रेक या प्लेटफार्म पर सेल्फी लेने पर जेल होगी। बताया जा रहा है कि सेल्फी लेते हुए पकड़े जाने पर 500 रुपये से लेकर 5000 रुपये तक जुर्माना और पांच साल तक की जेल होगी। वहीं मुंबई में सेल्फी लेते हुए पकड़े जाने पर पहले आरपीएफ चेतावनी देगी, लेकिन अगर उसके बाद भी व्यक्ति सेल्फी लेते हुए पकड़ा जाता है तो आरपीएफ उस पर कार्रवाई करेगी।

इन रेलवे स्टेशनों पर सेल्फी ली तो भरना होगा 5 हजार का जुर्माना अब अहमदाबाद व मुंबई रेलवे स्टेशन और मुंबई की लोकल ट्रेन में भी सेल्फी लेने पर लगा प्रतिबंध लगा दिया गया है।हाल ही में पर्यटन मंत्रालय ने भी बढ़ते सेल्फी क्रेज को देखते हुए सुरक्षा कारणों की वजह से 12 से 18 अगस्त तक राष्ट्रीय स्मारकों के सामने सेल्फी पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश जारी किए हैं। मंत्रालय ने स्वतंत्रता दिवस और भारत पर्व कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए ये निर्देश जारी किया है।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week