शिवराज सरकार के कान तक आवाज पहुंचाने, 30 फीट ऊंचे टॉवर पर चढ़ गया युवक

Thursday, August 11, 2016

;
भोपाल। मप्र में नागरिकों को न्याय पाने के लिए क्या क्या नहीं करना पड़ता। एक युवक 30 फीट ऊंचे टॉवर पर चढ़ गया क्योंकि वह सरकार को बताना चाहता था कि वो जिंदा है। सरकारी दस्तावेजों में उसे मृत घोषित कर दिया गया है। वो दफ्तरों के चक्कर लगा रहा है लेकिन कहीं कोई मदद नहीं मिल रही है। युवक 3 दिन से धरने पर भी बैठा था परंतु किसी ने ध्यान ही नहीं दिया। 

यह हुआ घटनाक्रम
शिवाजी नगर निवासी 35 वर्षीय दिनेश पाल मजदूरी करता है। उसका कहना था कि जिंदा होने के बाद भी सरकार ने उसे मृत घोषित कर दिया था। इससे नाराज युवक 3 दिन से धरने पर बैठा था, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही थी। परेशान होकर युवक ने यह कदम उठाया था।

बुधवार दोपहर एक बजे वह हबीबगंज थाने के पास स्थित एक टॉवर पर चढ़ गया। करीब तीस फीट ऊंचाई पर पहुंचकर उसने नारेबाजी शुरू कर दी। नारेबाजी करते देख लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई, इससे रास्ते पर ट्रैफिक जाम हो गया। सूचना पर हबीबगंज पुलिस और नगर निगम का अमला मौके पर पहुंचा। पहले लाउडस्पीकर के जरिए उसे नीचे उतरने के लिए कहा गया। नहीं माना तो नगर निगम की हाइड्रोलिक मशीन की मदद से उसे नीचे उतारा गया। टीआई रविंद्र यादव के मुताबिक दिनेश के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है, लेकिन उसे जिंदा मान लिया गया या नहीं अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। सवाल यह है कि सरकारी रिकार्ड में जो युवक मर चुका है, पुलिस ने उसके खिलाफ कार्रवाई कैसे कर ली। 
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week