भारत के 27 करोड़ स्टूडेंट्स एक साथ गाएंगे राष्ट्रगान

Tuesday, August 16, 2016

नईदिल्ली। आजादी के 70 साल कार्यक्रम के अंतर्गत केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास मंत्री श्री प्रकाश जावडेकर ने आज गोरखपुर स्थित केंद्रीय कारागार में जाकर शहीद राम प्रसाद बिस्मिल को नमन किया व श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर श्री जावडेकर ने बताया कि आगामी 23 अगस्त को जब तिरंगा यात्रा का समापन होगा तब देश के लगभग 27 करोड़ छात्र एक साथ राष्ट्रगान गाएंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन मानव संसाधन एवं विकास मंत्रालय करेगा।

आज मंगलवार को श्री जावडेकर ने गोरखपुर स्थित कारागार में उस स्थल का भ्रमण किया और देखा जहां राम प्रसाद बिस्मिल को बंद किया गया था और फांसी दी गई थी। केंद्रीय मंत्री ने अमर शहीद को नमन किया और कहा, 1857 से 1947 तक के आजादी के आंदोलन में बहुत से लोगों ने अपने प्राणों की आहूति दी है। युवा पीढ़ी को यह बताना बहुत जरूरी है कि यह आजादी इतनी आसानी से नहीं मिली। अंग्रेज़ देश से यूं ही नहीं चले गए।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, हम तिरंगा यात्रा के लिए इसलिए निकले हैं ताकि लोगों को आजादी के लिए कुर्बानी देने वाली विभूतियों के योगदान के प्रति आम जनता खासकर नई पीढ़ी को जागरूक किया जा सके। भारत के सभी वर्ग के लोगों ने आजादी की लड़ाई में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है, जिसे भुलाया नहीं जा सकता।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week