पाकिस्तान की नई कारस्तानी: 22 सांसद दुनिया भर में उठाएंगे कश्मीर का मुद्दा

Saturday, August 27, 2016

;
नईदिल्ली। पाकिस्तान के 22 सांसदों के लिए कश्मीर का मुद्दा विदेश यात्राओं का गिफ्ट लेकर आया है। मियां नवाज शरीफ ने अपनी नई चाल चलते हुए 22 सांसदों को विशेष दूत नामित किया है। ये विशेष दूत दुनिया भर में जाएंगे और कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे। मुद्दे का हल निकले या ना निकले इन 22 सांसदों को विदेश यात्राओं लुत्फ उठाने का मौका जरूर मिल गया। 

मियां नवाज शरीफ ने इस फैसले की सूचना देते हुए कहा, “हम संयुक्त राष्ट्र को कश्मीर के लोगों के आत्मनिर्णय के अधिकार के अधिकार के वादे की याद दिलाते रहेंगे।” शरीफ ने कहा कि वो दुनिया के विभिन्न हिस्सों में कश्मीर के मुद्दे को उठाने के लिए ये कदम उठा रहे हैं। 

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार रेडियो पाकिस्तान ने शरीफ के निर्णय की घोषणा करते हुए कहा, “प्रधानमंत्री ने विशेष दल से अपील की है कि वो कश्मीर के मसले को पूरी दुनिया में उठाएं ताकि वो सितंबर में संयुक्त राष्ट्र में अपने संबोधन में अंतरराष्ट्रीय समुदाय की सामूहिक चेतना को झकझोर सकें।” शरीफ ने भारत को संबोधित करते हुए कहा, “हम ये साफ कर देना चाहते हैं कि भारत ही कई दशकों पहले कश्मीर विवाद को लेकर संयुक्त राष्ट्र में गया था लेकिन अब वो अपना वादा नहीं पूरा कर रहा है।” शरीफ ने कहा कि कश्मीर समस्या संयुक्त राष्ट्र की पुरानी विफलता है और विश्व को इसकी प्रासंगिकता सुनिश्चित करनी चाहिए।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week