मंडला में रेंजर पर 200 ग्रामीणों का हमला

Thursday, August 11, 2016

मंडला। यहां मोहगांव रेंज के कौआ डोंगरी गांव में करीब 200 ग्रामीणों ने रेंजर बीसी शर्मा पर हमला कर दिया। बीच बचाव में आए उनके ड्रायवर को भी ग्रामीणों ने बेरहमी से पीटा। बताया गया है कि यह हमला उस समय हुआ जब रेंजर वहां पौधारोपण कर रहे थे जबकि ग्रामीण इस कार्यक्रम का विरोध कर रहे थे। 

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को जिले के मोहगांव रेंज के कौआ डोंगरी गांव में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। पौधारोपण का विरोध कर रहे करीब 200 ग्रामीणों ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर वन विभाग के अमले को घेर लिया। प्रदर्शनकारियों में शामिल कुछ ग्रामीणों इस कदर आक्रोशित हो गए कि उन्होंने मंडला रेंजर बीसी शर्मा की पिटाई शुरू कर दी। इस दौरान बीच-बचाव करने आए ड्राइवर को भी बेरहमी से पीटा गया।

रेंजर और उनका ड्राइवर किसी तरह ग्रामीणों के चंगुल से बचकर निकले। दोनों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया है। वन विभाग को ग्रामीणों के विरोध का पहले से ही अंदेशा था। इस वजह से एक दिन पहले ही पुलिस को सूचना दी गई थी। इसके बावजूद पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराने की वजह से ग्रामीणों को मनमानी करने का मौका मिल गया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं