मोदी का फर्जी विज्ञापन कांड: क्रेडाई समेत 11 बिल्डर्स पर दर्ज होगी FIR - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

मोदी का फर्जी विज्ञापन कांड: क्रेडाई समेत 11 बिल्डर्स पर दर्ज होगी FIR

Tuesday, August 23, 2016

;
भोपाल। भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी समेत मप्र के सीएम शिवराज सिंह चौहान और मंत्री माया सिंह का फोटो लगाकर भारत सरकार की 'प्रधानमंत्री आवास योजना' के नाम पर फर्जी विज्ञापन एवं शिविर लगाने वाली बिल्डर्स की एक संस्था क्रेडाई भोपाल एवं राजधानी के 11 बिल्डर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाने वाली है। बता दें कि सरकारी योजना के नाम पर फर्जी विज्ञापन और शिविर लगाकर बिल्डर्स ने करीब 300 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी बेच डाली है। 

बता दें कि विज्ञापनों में किसी भी व्यक्ति की अनुमति के बिना उसका फोटो उपयोग करना दण्डनीय अपराध है। ऐसे में भारत के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री का फोटो लगाकर सरकारी योजना के नाम पर निजी कारोबार करना जालसाजी के तहत आता है। इस मामले में नगरीय प्रशासन मंत्री माया सिंह ने तत्समय ही एफआईआर की बात कही थी बावजूद इसके आयोजकों ने 3 स्थानों पर शिविर का आयोजन किया और करीब 5000 बुकिंग के साथ 300 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया। 

वक्त का इंतजार कर रहे हैं कई एक्टिविस्ट
इस मामले में भोपाल के 11 बिल्डर्स कार्रवाई की जद में हैं। तत्समय उन्होंने अपनी स्पेशल पॉवर का उपयोग करके मामले को ठंडा कर देने की कोशिश की थी और वो सफल भी हो गए थे परंतु मामला अभी ठंडा नहीं हुआ है। कई एक्टिविस्ट वक्त का इंतजार कर रहे हैं। यह फर्जी शिविर 30 जुलाई को लगाया गया था। लोग 30 दिन तक सरकार की कार्रवाई की प्रतीक्षा कर रहे हैं, यदि सरकार ने कार्रवाई नहीं की तो मामला दूसरी कई चौखटों पर न्याय के लिए प्रस्तुत किया जाएगा। देखते हैं, सरकार इस मामले में क्या कुछ कर पाती है। 

ये बिल्डर्स हैं कार्रवाई की जद में 
FORTUNE SOUMYA HOUSING 
MY CITY
SIGNATURE GROUP
UJJAWALA HOUSING & FINANCE PRIVET LIMITED
UNITED BULLDERS & DEVELOPERS
SHIVLOK BY DRAUPADI CONSTRUCTIONS
REGAL HOMES 
ABHINAV HOMES PVT. LTD. 
ESSARJEE
MACKER REAL VENTURES 
STERLING BALAJEE GROUP

इस संदर्भ में अन्य प्रमुख खबरें इस प्रकार हैं
;

No comments:

Popular News This Week