USK INDIA LIMITED भोपाल से फरार, ये रही डायरेक्टरों की कुण्डली - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

USK INDIA LIMITED भोपाल से फरार, ये रही डायरेक्टरों की कुण्डली

Wednesday, July 27, 2016

;
भोपाल। चिटफंड कंपनियों का जाल मप्र में तेजी से फैलता जा रहा है। पुलिस इनके खिलाफ कोई खास कार्रवाई नहीं करती। पहले ऐसी कंपनियां केवल ग्वालियर या जबलपुर के कुछ इलाकों में ही सक्रिय रहतीं थीं परंतु अब तो यह भोपाल और इंदौर में खुलेआम कारोबार कर रहीं हैं। USK INDIA LIMITED नाम की कंपनी के बारे में ऐसी ही एक शिकायत दर्ज हुई है। 

जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर निशांत वरवड़े के सामने यह शिकायत दर्ज कराई गई। निवेशकों ने बताया कि भोपाल में करीब 5 साल पहले लालघाटी स्थित गुफा मंदिर के पास इस कंपनी का आॅफिस खोला गया था। स्कीम थी, 500 रुपए महीना या इसके गुणांक में पैसा जमा कराएं और 5 साल बाद कुल जमा का डेढ़ गुना वापस मिलेगा। कंपनी के डायरेक्टर माखनलाल वर्मा बताया गया है। एजेंट सीमा पत्नी प्रभुलाल ने राहुल नगर में रहने वाले करीब 50 से ज्यादा लोगों के खाते खोलकर महीन के 500 से लेकर दो हजार रुपए कंपनी में जमा कराए। 

5 साल बीत जाने के बाद जब पैसे वापस करने का समय आया तो कंपनी के लोगों ने चेक थमा दिए। लोगों ने जब चैक बैंक में जमा कराए तो चैक बाउंस हो गए। अब यह लोग अपने पैसों वापस लेने के लिए बंद आफिस के चक्कर काट रहे हैं। 

हमारे पास उपलब्ध जानकारी के अनुसार USK INDIA LIMITED की डीटेल्स इस प्रकार हैं
कंपनी का CIN नंबर U70101MP2009PLC022207 है। 
यह 29 July 2009 को ग्वालियर में रजिस्टर्ड कराई गई थी। 

सरकारी दस्तावेजों में इस कंपनी का  Email address is cs.india.icsi@gmail.com 
और इसका रजिस्टर्ड पता F-8/1,DAULAT NAGAR MANDU ROAD DHAR MP 454001 

इसके डायरेक्टर हैं 
SHIV RAM SINGH TOMAR 29 July 2009
UMESH NARWARIYA 29 July 2009
PAPPU PATEL ने Additional Director के रूप में 20 November 2014 को ज्वाइन किया है। 

डायरेक्टर शिवराज सिंह तोमर USK INDIA LIMITED के अलावा TSM MULTITRADE & AGRITECH PRIVATE LIMITED में भी डायरेक्टर हैं। 01 April 2011 को इनका नाम दर्ज किया गया। 

डायरेक्टर उमेश नरवरिया USK INDIA LIMITED के अलावा MALWANCHAL MARKETING PRIVATE LIMITED में 27 August 2010 को डायरेक्टर के रूप में दर्ज किए गए एवं 24 June 2014 को MALWANCHAL INFRASTRUCTURE PROJECTSLIMITED में डायरेक्टर नियुक्त हुए हैं। 

एडिशनल डायरेक्टर के रूप में ज्वाइन करने वाले पप्पू पटेल ने MALWANCHAL INFRASTRUCTURE PROJECTSLIMITED भी 20 November 2014 को ज्वाइन की। इसी तारीख को इन्होंने USK INDIA LIMITED में खुद को रजिस्टर्ड कराया था। ये दोनों ही कंपनियों में Additional Director हैं। 
;

No comments:

Popular News This Week