शिवराज सिंह ने कहा: ​​बिजली कंपनी में अनुकंपा नियुक्तियों का मामला जल्द निपटाएंगे

Saturday, July 30, 2016

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मा. श्री शिवराज सिंह चौहान से विधानसभा में सिवनी विधायक दिनेश राय के नेतृत्व में बिजली अनुकंपा आश्रित संघर्ष दल का प्रतिनिधिमंडल मिला जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया है कि एक उच्चस्तरीय बैठक कर प्रकरणों को निराकरण का आश्वासन दिया है। मुलाकात करने वालो असगर ख़ान (संयोजक)अखिलेश पांडे हेमराज यादव आदि अन्य सदस्य शामिल हुए। 

विधानसभा में भी उठा था मुद्दा
कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत ने यह मामला विधानसभा में उठाया था। उनहोंने पूछा था कि क्या ऊर्जा मंत्री महोदय यह बताने की कृपा करेंगे कि 
(क) म.प्र. विद्युत मण्‍डल की विभिन्‍न कंपनियों में अनुकंपा नियुक्ति पर कब से रोक लगाई गई और क्‍यों? 
(ख) विद्युत विभाग में अनुकंपा नियुक्ति के लिए क्‍या जबलपुर में पिछले तीन वर्ष से धरना चल रहा है? यदि हाँ, तो बतावें कि आंदोलनकारियों की मांग क्‍या है तथा उनकी मांग अनुसार किस-किस कर्मचारी की मृत्‍यु पर अनुकम्‍पा नियुक्ति की मांग की जा रही है? 
(ग) अनुकंपा नियुक्ति हेतु किस वर्ष में कंपनी द्वारा क्‍या नए नियम बनाए गए? उस अनुसार कितनों का अभी तक अनुकंपा नियुक्ति दी गई? उसकी सूची देवें? 
(घ) विद्युत कंपनियों में ठेकेदारी प्रथा (बाहा स्‍त्रोत प्रदाता) तथा संविदा पर कार्य कर रहे कर्मचारियों के स्‍थान पर अनुकंपा नियुक्ति क्‍यों नहीं दी जा रही हैं?

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week