पाकिस्तानी चाहते हैं यह युवती बने राजस्थान की सीएम

Saturday, July 30, 2016

;
जयपुर/बाड़मेर। मोदी सरकार की पाकिस्तान के प्रति अतिरिक्त सहिष्णुता का असर देखिए, अब पाकिस्तानी नेता भारतीय राजनीति में दखल देने लगे हैं। इन दिनों पाकिस्तान में इस राजस्थानी युवती का फोटो शेयर किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि इन्हें राजस्थान का मुख्यमंत्री होना चाहिए। 

पाकिस्तान में वायरल हुई इस महिला का नाम शमा बानो है। शमा राजस्थान कांग्रेस के कद्दावर मुस्लिम नेता अब्दुल हादी के परिवार से आतीं रखती हैं। इनके पति गफूर अहमद भी राजस्थान सरकार में राज्यमंत्री रह चुके हैं। एलएलबी की पढ़ाई करने के बाद शमा चोहट पंचाायत से प्रधान पद पर निर्विरोध चुनकर आयी और यही से अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत की। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान में मोदी और राजे सरकार ने उन्हें कई बार सम्मानित भी किया।शमा फिलहाल राजस्थान कांग्रेस में स्टेट सेक्रेटरी की पद पर काम कर रही हैं।

शमा खुश है कि नाम चला
बहरहाल, पाकिस्तान में सोशल साइट्स पर शमा को लेकर जिस तरह से चर्चा की जा रही है, उस पर उन्होंने साफ किया कि राजस्थान में अगले मुख्यमंत्री की पद से उनका कोई लेना-देना नहीं है। हालांकि, उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ने संबंधी एक सवाल के जवाब में यह भी बताया कि, उनका परिवार पिछले 50 साल से कांग्रेस से जुड़ा रहा है, पार्टी जो जिम्मेदारी देगी वो निभाई जाएगी। 

सवाल यह है कि अब क्या पाकिस्तान में बैठे आतंकी तय करेंगे कि भारत के राज्यों में कौन सीएम होना चाहिए और कौन मंत्री। क्या भारत में रह रहे मुसलमानों के नेता अब पाकिस्तान में हैं जो वहां से दिशा निर्देश दे रहे हैं और माहौल बना रहे हैं। सवाल यह है कि शमा का पाकिस्तान से कनेक्शन क्या है। 
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week