मेरा पति लड़कियों को फेसबुक पर फंसाता है, मुझे भी फंसाया था - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

मेरा पति लड़कियों को फेसबुक पर फंसाता है, मुझे भी फंसाया था

Sunday, July 31, 2016

;
भोपाल। 25वीं बटालियन के हॉक फोर्स में पोस्टेड प्लाटून कमांडर प्रशांत चौहान (मंटू) के खिलाफ शिकायतों का सिलसिला जारी है। भोपाल के महिला थाने में शिकायत पर कार्रवाई ना होने के बाद अब पीड़िता ने महिला आयोग से न्याय मांगा है। पीड़िता ने बताया कि उसका पति पहले से शादीशुदा है, फिर भी उसने फेसबुक पर मुझे फंसाया और पैसों के लिए शादी की। अब बिहार की एक लड़की को फंसा लिया है, 5 लाख रुपए भी ले लिए हैं और शादी करने वाला है। 

भोपाल के तुलसी नगर की रहने वाली कृतिका चौहान ने महिला आयोग से शिकायत की है कि उसकी गुना के रहने वाले 25वीं बटालियन के हॉक फोर्स में पोस्टेड प्लाटून कमांडर प्रशांत चौहान (मंटू) से शादी 28 नवंबर 2013 को भोपाल में हुई। शादी के बाद वह गुना अपने सुसराल में रही। इस दौरान सबकुछ ठीक चल रहा था। कुछ दिन बाद पता चला कि प्रशांत ने पहले भी एक शादी की है। यह शादी उसने 17 जुलाई 2012 को आर्य समाज मंदिर शिव कटरा कानपुर में की थी। यहीं नहीं शादी को बाकायदा कोर्ट में रजिस्टर्ड भी कराया था और उसने पहली पत्नी से तलाक लिए बिना ही मुझसे शादी की। अब वह गुना में तीसरी शादी करने जा रहा है।

बिहार की महिला से भी संबंध
कृतिका ने आयोग को बताया कि प्रशांत के बिहार की एक महिला से भी संबंध हैं। यह महिला प्रशांत के अकाउंट में कई बार हजारों रुपए डालती रहती है। अब तक उसने पांच लाख रुपए डाले है।

विभागीय जांच शुरू 
सातवीं बटालियन के हाॅक फोर्स की कमांडेंट रुचिवर्धन मिश्रा के अनुसार, प्रशांत की इस मामले में तो विभागीय जांच चल ही रही थी। एक और मामला सामने आया है, उसकी भी जांच शुरू कर दी गई है।

एसपी से रिपोर्ट मांगी
इस मामले में महिला आयोग की अध्यक्ष लता वानखेड़े ने पुलिस अधीक्षक से मामले में कार्रवाई कर जांच रिपोर्ट आयोग में प्रस्तुत करने का नोटिस जारी किया। मामले की सुनवाई 10 अगस्त को है।

महिला थाने ने नहीं की कार्रवाई 
लड़की ने बताया कि इस मामले में उसने भोपाल के महिला थाने में पहले ही शिकायत की है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। प्रशांत और उसकी मां माया चौहान, पिता जसकरण, भाई निशांत के खिलाफ महिला थाने में धोखाधड़ी, दहेज प्रताड़ना, घरेलू हिंसा का प्रकरण दर्ज किया गया है। 

फेसबुक से फंसाया 
कृतिका ने बताया कि उसकी प्रशांत से पहचान फेसबुक के माध्यम से हुई थी। इसके बाद प्रशांत लगातार उससे मिलता रहा। उसका घर आना-जाना शुरू हुआ। तीन साल तक उसका घर आना-जाना लगा रहा। उसने ऐसे पारिवारिक संबंध बनाए। शादी से पहले ही उसने कुछ ऐसी बातें की तो उस पर भरोसा करके हमारे परिजनों ने उसे पैसे उधार दे दिए। कृतिका ने बताया परिवार वाले प्रशांत को दामाद मानने लगे थे। इसी बीच उसने शादी का प्रस्ताव रखा और फैमिली की सहमति से हमने 28 नवंबर 2013 को उसकी शादी कर ली।

आरोपी कमांडेट गायब 
25वीं बटालियन के हाॅक फोर्स के कमांडेंट ने महिला थाने को मामले की जांच करने के आदेश दिए है। बताया जा रहा है कि कृतिका की शिकायत के बाद प्रशांत चौहान कई दिनों से बिना बताए ड्यूटी से लापता है।
;

No comments:

Popular News This Week