दिग्विजय सिंह और उनके बेटे का नाम बीपीएल सूची में

भोपाल। यह एक बड़ी खबर है। मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह जिनकी बेशकीमती संपत्ति पर से अभी हाल ही में उनकी प्रेयसी पत्नी ने अपना अधिकार छोड़ा है और उनके वो विधायक बेटे जिन्हें तमाम संपत्ति का अधिकार ​मिल गया है। दोनों ही मप्र के गरीबों की बीपीएल लिस्ट में दर्ज हैं। इतना ही नहीं उनकी दिवंगत प​त्नी आशा सिंह का नाम भी इस लिस्ट में है। लोग यहां उन्हे राधौगढ़ का राजा साहब कहते हैं। राधौगढ़ के पुश्तैनी किले पर आज भी इस परिवार का आधिपत्य है। 

जिला योजना और सांख्यिकी विभाग ने वर्ष 2011 का सामाजिक आर्थिक जातिगत करवाया गया था। उस दौरान राघौगढ़ के राजा दिग्विजय सिंह और उनके परिजनों का नाम बीपीएल की लिस्ट में जोड़ दिया गया। इस मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब ईटीवी के संवाददाता के हाथ वह सूची लगी। इस लिस्ट में 31 जुलाई को राघौगढ़ में आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के कार्यक्रम में बीपीएल कार्डधारियों को गैस कनेक्शन प्रदान किये जाने थे, जिसमें दिग्विजय सिंह और उनके परिजनों को हितग्राही बताया गया था। फिलहाल, इस मामले में पूरा प्रशासन बैकफुट पर आ गया है।

अभी तक यह खुलासा नहीं हो पाया है कि बीपीएल सूची में राधौगढ़ के राज परिवार के नाम किसी षडयंत्र का हिस्सा हैं या शरारत का। वहीं, दिग्विजय सिंह के पुत्र और राघौगढ़ से कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने मामले को लेकर नाराज़गी व्यक्त की है। उन्होंने पूरे मामले को विधानसभा में उठाने की बात कही है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !