मप्र मंत्रालय में उपसचिवों की अदला बदली

Thursday, July 28, 2016

भोपाल। राज्य शासन ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी उप सचिव श्री नरेन्द्र सिंह परमार को वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार विभाग में पदस्थ किया है। इसी प्रकार उप सचिव श्री प्रकाशचन्द्र जांगरे को श्रम विभाग और उप सचिव श्रीमती उर्मिला सुरेन्द्र शुक्ला को अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग में पदस्थ किया गया है।

आम नागरिकों के मिले मुख्य सचिव
मुख्य सचिव श्री अंटोनी डिसा ने आज मंत्रालय में आम नागरिकों से भेंट कर उनकी समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किए।

मुख्य सचिव से भेंट के दौरान भोपाल निवासी श्रीमती शमीना नईम ने अपने पति स्व. श्री नईम, जो राज्य सहकारी उपभोक्ता संघ में सहायक वर्ग -3 के पद पर पदस्थ थे, के निधन के बाद चतुर्थ श्रेणी के पद पर अनुकंपा नियुक्ति का आवेदन दिया। मुख्य सचिव ने प्रमुख सचिव सहकारिता को प्रकरण का परीक्षण कर दो सप्ताह में अवगत करवाने के निर्देश दिए। भोपाल निवासी श्रीमती अर्चना श्रीवास्तव की पति स्व. श्री जे. के. श्रीवास्तव, जो आयुक्त आदिवासी विकास कार्यालय में क्षेत्र संयोजक पदस्थ थे, की मृत्यु के छ: वर्ष व्यतीत होने के बाद भी देय स्वत्वों का भुगतान न होने संबंधी शिकायत पर मुख्य सचिव श्री डिसा ने दो सप्ताह में प्रमुख सचिव आदिम जाति कल्याण को परीक्षण कर कार्यवाही करने को कहा। 

सेवानिवृत्त उच्च श्रेणी शिक्षक श्रीमती शिवकली स्वर्णकार ने 5 वर्ष पश्चात भी सामान्य भविष्य निधि का भुगतान नहीं होने से संबंधित आवेदन मुख्य सचिव को दिया। मुख्य सचिव ने अपर मुख्य सचिव वित्त विभाग को प्रकरण का परीक्षण कर दो सप्ताह में कार्यवाही करने के निर्देश दिए। ग्राम पटेहरा तहसील मनगंवा जिला रीवा निवासी श्री चन्द्रभान मिश्रा ने मुख्य सचिव को अवगत करवाया कि उनके पुत्र की हत्या पर दुर्घटना का प्रकरण दर्ज किया गया। मुख्य सचिव ने अपर मुख्य सचिव गृह को प्रकरण की उच्च स्तरीय समिति द्वारा जाँच करवाकर एक माह में अवगत करवाने के निर्देश दिए।

आदिम जाति कल्याण विभाग में कार्यरत श्री रहमान खान एवं अन्य चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने नियमितिकरण तिथि सही नहीं होने की शिकायत मुख्य सचिव से की। मुख्य सचिव ने प्रमुख सचिव आदिम जाति कल्याण को प्रकरण का परीक्षण कर एक सप्ताह में वस्तु-स्थिति से अवगत करवाने के निर्देश दिए। श्री समयवीर सिंह, भोपाल ने गृह निर्माण मंडल द्वारा आवंटित दुकान में पानी की निकासी न होने संबंधी समस्या से मुख्य सचिव को अवगत करवाया। मुख्य सचिव श्री अन्टोनी डिसा ने आयुक्त नगर निगम भोपाल को प्रकरण का परीक्षण कर दो सप्ताह में अवगत करवाने के निर्देश दिए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week