संविलयन के लिए अब दिल्ली कूच करेंगें अध्यापक

Wednesday, July 27, 2016

मंडला। गत सोमवार को राज्य अध्यापक संघ केे बैनर तले अध्यापकों ने शिक्षा विभाग में संविलियन और पूर्ण छठवां वेतनमान की मांग सहित अन्य मांगों को लेकर शाहजहांनी पार्क भोपाल में धरना दिया। शाम को विधान सभा घेराव के लिये जा रहे अध्यापकों के साथ पुलिस ने बल प्रयोग कर अध्यापकों को पार्क के अन्दर ही अस्थायी जेल बनाकर गिरफ्तार कर लिया। संघ के प्रदेशाध्यक्ष जगदीश यादव ने शिक्षा विभाग में संविलयन होने तक चरण बद्व आंदोलन की घोषणा कर दी जिसमें 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस पर अध्यापक दिल्ली में प्रदर्शन करेंगें। 

भोपाल में धरना के चलते अध्यापकों की मांगों को लेकर विधान सभा में कांग्रेस नेताओं ने सदन से बर्हिगमन भी किया। इसी दिन राज्य अध्यापक संघ के पदाधिकारियों ने विधान सभा में शिक्षामंत्री से मिलकर संविलियन की मांग उठाई शिक्षामंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री से इस बारे में वे शीघ्र चर्चा करेंगें। मंगलवार को अध्यापकों का एक प्रतिनिधिमण्डल आयुक्त लोक शिक्षण नीरज दुबे से मिला और अंशदायी पेंशन से जुड़ी समस्याओं के निराकरण की मांग की साथ ही कहा कि अध्यापकों का अंशदान कोषालय के माध्यम से काटा जाये। 

आयुक्त नीरज दुबे ने समस्याओं की जटिलता को देखते हुये निर्देश दिये कि अंशदायी पेंशन को लेकर आयुक्त कार्यालय में मींटिग रखी जाये जिसमें अध्यापक संघ के एक प्रतिनिधि को शामिल किया जाये। मीटिंग में अध्यापकों का प्रतिनिधित्व डी.के.सिंगौर करेंगें। मगंलवार को ही राज्य अध्यापक संघ के अध्यापक सुसनेर विधायक मुरलीधर पाटीदार की अगुवाई में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से विधानसभा कक्ष में मिले और संविलयन की मांग दोहराई मुख्यमंत्री जी ने संविलयन के लिये कमेटी बनाने पर सहमति दिखाई। 

भोपाल धरने में जिले से डी.के.सिंगौर, अजय मरावी, उमेश यादव,राकेश जायसवाल,गौरव अग्रवाल, संजीव सोनी, चंदेला, अमरसिंह चंदेला, अनिल श्रीवास्तव,सुभाष साहू,रामकुमार नरते,जमना परस्ते,सनत ठाकुर,कमलेश मरावी,मनोज सर्वटे,सुलतान वरकड़े,नरेश सैयाम,रामसिंह तिलगाम,सुरेश पदम,खेमचंद सिंगराम,दीपक मिश्रा,नरेश पाण्डया, आदि ने सक्रिय सहयोग प्रदान किया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week