गुलाम कश्मीर में पाकिस्तान का विरोध, झंडे जलाए

Friday, July 29, 2016

नईदिल्ली। खुद को कश्मीर की आजादी का हिमायती बताने वाला पाकिस्तान और अपने अधिकार वाले कश्मीर में किस कदर मनमानी कर रहा है, इसकी एक और नजीर सामने आई। यहां चुनाव जीतने के लिए नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग ने जमकर धांधली की। फर्जी वोटिंग की गई और आम लोगों को वोट डालने से रोका गया। अब जनता शरीफ के विरोध में उतर आई है। नीलम वैली में पाकिस्तान का झंडा जलाकर विरोध दर्ज कराया गया। इलेक्शन पोस्टर पर कालिख भी लगाई। लो सड़कों पर उतर आए हैं। जगह-जगह विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। गौर हो कि 21 जुलाई को हुए चुनाव में नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग को 42 में से 32 सीटों पर भारी जीत मिली थी।

लोगों का आरोप है कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (नवाज) के एक सदस्य की मुस्लिम कॉन्फ्रेंस के समर्थकों ने मुजफ्फराबाद में हत्या कर दी है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वास्तविक वोटर्स को वोटिंग से दूर रखा गया। आईएसआई ने पीएमएल-एन को विधानसभा चुनाव में जिताने के लिए चुनावों में धांधली की।

गौर हो कि पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी पीएमएल-एन ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में विधानसभा चुनावों में भारी जीत हासिल की है। प्रत्यक्ष निर्वाचन वाली 41 सीटों में से 30 सीटें हासिल करके पीएमएल-एन ने नई सरकार बनाने के लिए दो तिहाई बहुमत प्राप्त कर लिया है। चुनाव में कुल 26 राजनीतिक दलों के 423 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week