मप्र: अब गरीबों के चावल में मिली कंकड़ की मिलावट - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

मप्र: अब गरीबों के चावल में मिली कंकड़ की मिलावट

Wednesday, July 27, 2016

;
भोपाल। मप्र इन दिनों 'घोटाला एक्सप्रेस' चल रही है। एक घोटाले की जांच शुरू नहीं हो पाती कि दूसरा सामने आ जाता है। गेंहू में मिट्टी की मिलावट के बाद अब चावल में कंकड़ की मिलावट का मामला सामने आ गया है। ये वही चावल हैं जो राशन की दुकान से गरीबों, मध्याह्न भोजन के माध्यम से बच्चों और आंगनवाड़ियों के माध्यम से गर्भवती माताओं व शिशिुओं को दिए जाते हैं। 

कल ही की तो बात है, गरीबों के गेंहू में मिट्टी की मिलावट का मामला सामने आया था। जांच अधिकारी यह पता लगा रहे थे कि मिट्टी किस खेत से आई है। पता नहीं, यह पता क्यों लगाया जा रहा था। खेत खुद चलकर तो वेयर हाउस की बोरियों में घुस नहीं गया था, लेकिन मप्र है, यहां जांच ऐसे ही भटकाई जाती है, सो भटक रही है। 

अब भोपाल में गरीबों के चावल में भी कंकड़ की मिलावट सामने आई है। एसडीएम आशीष भार्गव ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं। बैरसिया के विभिन्न वार्डों में गरीबी रेखा से नीचे के परिवार के लोग राशन की दुकान से राशन ले रहे थे, तभी लोगों ने चावल में पत्थर के टुकड़े होने की शिकायत की। दुकान संचालक ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। बाद में पार्षद राजू धाकड़ मौके पर पहुंचे। दुकानदार ने बताया कि ऐसे ही चावल आए हैं। इसका अर्थ यह हुआ कि कहीं और भी गए होंगे। 
;

No comments:

Popular News This Week