रीवा का शेर मेजर धीरेन्द्र सिंह कश्मीर में शहीद

Wednesday, July 27, 2016

भोपाल। सीमा पर पाकिस्तानी आतंकवादियों की घुसपैठ लगातार जारी है। इस बार वो केवल छुपकर घुसपैठ नहीं कर रहे बल्कि भारतीय सेना के गश्ती दलों को निशाना बना रहे हैं। एक प्रकार का छापामार युद्ध है जो कश्मीर में इन दिनों पाकिस्तान कर रहा है। ऐसे ही एक हमले में मप्र के रीवा निवासी मेजर धीरेन्द्र सिंह शहीद हो गए। श्री सिंह रीवा जिला स्थिज बेलवा पैकान के निवासी थे एवं उनकी आयु मात्र 26 वर्ष थी। 

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में मेजर धीरेन्द्र सिंह के साथ सेना का एक गश्ती दल सर्चिंग कर रहा था, इसी दौरान आतंकियों ने उन पर हमला बोल दिया। इस हमले में मेजर धीरेन्द्र सिंह समेत एक अन्य सैनिक भी घायल हुए। बावजूद इसके उन्होंने फायरिंग की और आतंकवादियों को वापस पाकिस्तान लौटने पर मजबूर कर दिया। मुठभेड़ में आतंकवादियों को भगा देने के बाद घायल मेजर को अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

एक वर्ष पूर्व ही विवाह हुआ था
घटना की जानकारी मिलते ही परिवार सहित पूरे गांव में मातम छा गया है। जानकारी मिली है कि मंगलवार को सेना के दिल्ली स्थित मुख्यालय पार्थिव शरीर लाया गया, जहां पर सलामी दी गई। इसके बाद उनका पार्थिक शरीर उनके पैतृक निवास पर लाया गया। बताया गया है कि उनकी विवाह अभी 1 साल पहले ही हुआ था। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week