स्कूटी चलाने वाली लड़कियों को जिंदा जला देंगे: कश्मीर में तालिबानी फरमान

Sunday, July 31, 2016

;
नईदिल्ली। कश्मीर में घुस आए आतंकवादियों ने अब पुलिस और सेना पर हमलों के बाद अब तालिबानी फरमान जारी करना शुरू कर दिया है। श्रीनगर में पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें लड़कियों को स्कूटर चलाने से मना किया गया। धमकी दी गई है कि यदि उन्होंने स्कूटर चलाया तो उन्हें जिंदा जला दिया जाएगा। पोस्टर 'संगबाज एसोसिएशन जम्मू-कश्मीर व आजाद कश्मीर के नाम से जारी किए गए हैं। 

इन पोस्टरों में लोगों को हड़ताल और बंद जारी रखने के लिए कहा गया है। पोस्टर में लिखा गया है-"सभी कारोबारियों, दुकानदारों, रेहड़ी वाले जो भी कश्मीर में काम करता है, उनसे हमारा आग्रह है कि वे हमारा सहयोग करते हुए अपने कारोबार पूरी तरह बंद रखें।" इसके आगे संगबाजों ने सिलसिलेवार छह सूत्री फरमान लिखा है।

पहले नंबर पर पोलो व्यू और श्रीनगर रेजीडेंसी रोड पर स्थित कुछ बैंकों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों का नाम लिखकर कहा गया है कि आपको अंतिम चेतावनी देते हैं। यह संस्थान सुरक्षाबलों की मौजूदगी में आंशिक रूप से बीते दो तीन दिनों के दौरान खुल रहे थे। उन्होंने सभी लड़कियों से स्कूटी का इस्तेमाल न करने को कहा है और धमकी दी है कि अगर कोई स्कूटी पर सवारी करती मिली तो उसे वाहन समेत जिंदा जला दिया जाएगा।

सभी मस्जिद कमेटियों से आग्रह किया गया है कि प्रत्येक नमाज के बाद मस्जिदों में आजादी समर्थक नारेबाजी और जिहादी तराने गूंजने चाहिए। लिखा है-"यहां हमारा सही मार्गदर्शन करने वाला कोई नहीं है। इसलिए हमारी सभी मुस्लिमों से अपील है कि वे अपनी दुआ में कश्मीर को याद रखें।"
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week