राज ठाकरे से मिले उद्धव, बीजेपी के लिए चिंता की बात

Friday, July 29, 2016

मुंबई। महाराष्ट्र में इन दिनों बीजेपी और शिवसेना के बीच तनाव चल रहा है। शिवसेना, बीजेपी गठबंधन से बाहर निकलने के लिए छटपटा रही है। उसे लगता है कि बीजेपी ने उसे महाराष्ट्र के भीतर भी समेटकर रख दिया है, वो अपनी पहचान खोती जा रही है। इसी दौरान आज शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे, अपने भाई राज ठाकरे से जाकर मिले। ठाकरे नवनिर्माण सेना के प्रमुख हैं जो शिवसेना से तोड़कर बनाई गई है। यह ​मुलाकात, बीजेपी के लिए अच्छे संकेत नहीं मानी जा रही। 

मनसे प्रमुख राज ठाकरे, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बांद्रा स्थित घर 'मातोश्री' पहुंचे। राज और उद्धव के बीच ये मुलाकात लगभग 90 मिनट चली। कहा जा रहा है कि दोनों भाइयों के बीच आने वाले मुंबई नगरपालिका चुनाव को लेकर बात हुई। इससे पहले 'सामना' में दिए साक्षात्कार में उद्धव ने कहा भी था कि बीजेपी के साथ गठबंधन में शिवसेना बर्बाद हो गई है।

मनसे, शिवसेना के रिश्ते भी मधुर नहीं
राज ठाकरे और उद्धव ठाकरे के रिश्तों का भी अतीत देखा जाए तो ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। लेकिन क्योंकि बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन खत्म हो चुका है और दोनों के मुलाकात का वक्त देखते हुए जानकार इसे महाराष्ट्र की राजनीति के लिए काफी महत्वपूर्ण बता रहे हैं। बीजेपी और शिवसेना दोनों ने नगरपालिका चुनाव अलग-अलग लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। 

बीजेपी और शिवसेना में तनातनी
भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना का गठबंधन टूटने के बाद प्रदेश में देवेंद्र फड़नवीस और केंद्र सरकार के साथ मनमुटाव देखने को मिलता है। कभी बयान से कभी सामना के जरिए शिवसेना, बीजेपी पर निशाना साधती रहती है। कई बार दोनों पार्टियों की तरफ से कई मुद्दों पर कड़ी टिप्पणियां सामने आ चुकी हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं