4 साल में 70 किलोमीटर सड़क नहीं बना पाई शिवराज सरकार

भोपाल। सरकारी होर्डिंग और विज्ञापनों में आपको अक्सर दिखाई देता होगा कि सरकार प्रतिदिन कितने किलोमीटर सड़कें बनवा रही है, लेकिन सच यह है कि ब्यावरा, गुना, शिवपुरी, ग्वालियर समेत दर्जन भर से ज्यादा जिलों की 1 करोड़ से ज्यादा जनता को भोपाल से जोड़ने वाली 70 किलोमीटर की सड़क शिवराज सरकार पिछले 4 साल में नहीं बनवा पाई। 

कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने आज गुरूवार को विधानसभा में यह मामला उठाया। सिंह ने आरोप लगाया कि सरकार ने टॉलस्टॉय कंपनी को ठेका तो दिया, लेकिन उस कंपनी ने काम नहीं किया। 4 साल तक सरकार, कंपनी का इंतजार करती रही, अब जाकर अनुबंध खत्म किया। सरकार की इस लेट लतीफी की वजह से सड़कें स्वीमिंग पूल बन गई है। 

लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह ने कहा कि इस मार्ग का निर्माण का जिम्मा अब राष्टीय राजमार्ग प्राधिकरण को दे दिया गया है और उसे 16 करोड़ की राशि भी ट्रांसफर कर दी है। अब जल्द ही प्राधिकरण टेंडर बुलवाएगा। सवाल यह है कि वर्षाकाल के बाद काम शुरू होगा और यदि तब भी ठेकेदार कंपनी ने काम नहीं किया तो क्या फिर से सरकार अगले 4 साल तक ऐसे ही इंतजार करती रहेगी। आम जनता यदि समय पर टैक्स ना चुकाए तो सरकार पैनाल्टी लगाती है, यदि सरकार समय पर सड़क ना बनवा पाए तो सरकार पर क्या लगाना चाहिए। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !