Nimar में धुआंधार बारिश, Khargone, Barwani में बाढ़ जैसे हालात

इंदौर। मध्य प्रदेश में जून के आखिरी हफ्ते में निमाड़ क्षेत्र में जमकर बादल बरसे। बड़वानी और खरगोन में हुई भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर आ गए हैं, जिससे बाढ़ जैसे हालात बनने लगे हैं। बड़वानी में तेज बारिश के कारण ओझर की डेब और देवनली नदियों में बाढ़ आ गई है। हालत ये है कि पानी पुल के ऊपर से बह रहा है। जिस वजह से पुल पर से यातायात बंद हो गया। पुल डूबने की वजह से करीब तीन घंटे तक ओझर का संपर्क यशवंतपुरा सहित 30 गांवों से कटा रहा। बारिश के कारण एक घर को भी नुकसान पहुंचा है। बताया जा रहा है कि भारी बारिश से एक मकान की गैलरी टूटकर सड़क पर गिर गई।

बालसमुंद और अंचल क्षेत्र में तेज बारिश जारी है। लगातार हो रही बारिश से निवाली नदी उफान पर आ गई है। वहीं खरगोन में खंडवा-वडोदरा मार्ग पर सेगांव के पास बना बाकुड़ नदी का पुल पानी में डूब गया. पुल डूबने के कारण करीब दो घंटे तक मार्ग बंद रहा।

भगवानपुरा क्षेत्र के पहाड़ी इलाके में भी जोरदार बारिश से धूलकोट की चौखण्ड नदी में बाढ़ के हालात बन गए हैं. कुन्दा सहित सहायक नदियों में जल स्तर तेजी से बढ़ रहा है. इसके चलते प्रशासन ने नदी किनारे रहने वाले लोगों अलर्ट कर दिया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !