काली फिल्म, बिना नंबर की इनोवा में घूम रहे थे भाजपा विधायक, पकड़ा तो...

भोपाल। सत्ता का नशा ही कुछ ऐसा होता है। खुद नियम तोड़ें तो कोई बात नहीं, दूसरा गुस्ताखी भी कर देते तो सजा ए मौत दे दें। उज्जैन की घट्टिया विधानसभा से बीजेपी विधायक सतीश मालवीय ने भोपाल में कुछ ऐसा ही किया। खुद बिना नंबर वाली काली फिल्म चढ़ी इनोवा लेकर घूम रहे थे। एक सिपाही ने रोका तो भड़क गए। अपने नियम तोड़ने पर उन्हें शर्म नहीं आई, लेकिन सिपाही के तीखे बोल उनके सम्मान को घायल कर गए। कहने लगे, सिपाही का रवैया ठीक नहीं है, उसे सस्पेंड करो। 

विधानसभा में शुक्रवार को होने वाली कमेटी की बैठक में शामिल होने विधायक सतीश मालवीय भोपाल आए थे। उन्होंने बताया कि गुरुवार शाम करीब छह बजे वे गणेश मंदिर के पास से गुजर रहे थे। तभी ट्रैफिक पुलिस के एक सिपाही ने उनकी इनोवा गाड़ी को रुकवाया और बोला गाड़ी साइड लगाइए, आपका चालान बनेगा। मैंने पूछा किस बात का चालान? जवाब मिला-हमने तो रामपाल सिंह का भी चालान बनाया है। बस यही बात मुझे नागवार गुजरी। नाराजगी में मैं गाड़ी से उतरा तो सिपाही वहां से हट गया। 15 मिनट तक वे कार्रवाई को लेकर नाराजगी जाहिर करते रहे। इस बीच उन्होंने कुछ फोन लगाए और सिपाही को निलंबित करने की मांग भी की।

शायद, नेम प्लेट नहीं देखी
टीआई ट्रैफिक रेणु मुराब ने बताया कि ऐसा कुछ नहीं हुआ था कि विधायक को इतना बुरा लगे। उनकी गाड़ी नई थी, नंबर भी नहीं था। शीशों पर काली फिल्म चढ़ी थी। गणेश मंदिर पर रोजाना चेकिंग प्वाइंट लगता है। सिपाही ने शायद गाड़ी के आगे विधायक की नेम प्लेट नहीं देखी होगी।

जारी है चेकिंग अभियान
चार पहिया वाहनों के शीशों पर काली फिल्म न लगाने के निर्देश सुप्रीम कोर्ट ने जारी किए हैं। राजधानी में इन दिनों सीट बेल्ट, मोबाइल फोन पर बात करते हुए वाहन चलाना और काली फिल्म लगे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर अभियान चलाया जा रहा है।

काली फिल्म थी तो कार्रवाई क्यों नहीं की
यहां भोपाल पुलिस भी सवालों की जद में है। भले ही संबंधित आरोपी भाजपा का विधायक हो परंतु उसकी कार में कालीफिल्म चढ़ी थी तो फिर कार्रवाई क्यों नहीं की गई। यदि उसकी जगह आम नागरिक या व्यापारी होता तो क्या पुलिस उसे छोड़ देती। सत्तारुढ़ दल का विधायक नियम तोड़ने के बावजूद आंख दिखाता रहा और उसे आसानी से जाने भी दिया गया। भोपाल पुलिस का यह दोहरा मापदंड क्यों। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !