सतना तो बिहार का भी बाप निकला: 100 में से 525 अंक दे दिए

सतना। कौन कहना है कि केवल बिहार के शिक्षाविभाग में ही गड़​बड़ियां होतीं हैं। मप्र में उससे भी ज्यादा बड़े कमाल होते हैं। ताजा मामला सतना जिले के शासकीय महाविद्यालय रामपुर बघेलान से जुड़ा हुआ है। बीए फर्स्ट सेमेस्टर की शिखा त्रिपाठी को अर्थशास्त्र के विषय में 100 अंक में से 525 अंक मिले हैं। इतना ही नहीं, मार्क्स सीट में टोटल नंबर 450 में से 727 अंक दिख रहे हैं। जिसकी वजह से शिखा दुखी है। 

शिखा का कहना है कि कॉलेज प्रशासन बेहद ही लापरवाह है। कभी किसी छात्रा को एग्जाम से अनुपस्थित कर देता है तो कभी किसी को नंबर ही नहीं दिया जाता, और अब तो हद ही हो गई है। हालांकि, शिखा ने इस मामले की शिकायत और मार्क्स सीट में सुधार के लिए आवेदन दे दी है।

महाविद्यालय के प्रोफेसर एचएन सिंह ने माना कि यह घोर लापरवाही है। वो महाविद्यालय प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहते है कि आए दिन छात्रों को इस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जब छात्र मार्क्स ठीक करने जाते हैं तो इनसे पैसे मांगे जाते हैं। इस मामले की पूरी जांच होनी चाहिए। कॉलेज प्रशासन भी शिखा के मामले में अपनी गलती मान रही है और मार्क्स सीट ठीक कराने की बात कह रही है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !