मप्र में मंत्री के बंगले पर जा रहा पानी पब्लिक ने लूटा

भोपाल। शिवपुरी में जल संकट की भयावहता देखिए कि यहां पब्लिक ने मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के बंगले पर जा रहा पानी का टैंकर लूट लिया। स्थिति स्पष्ट है। पेयजल के लिए पब्लिक अब कानून तोड़ने पर उतर आई है। पेयजल पब्लिक का संवैधानिक अधिकार और सरकार की संवैधानिक जिम्मेदारी है। 

यह है मामला
शिवपुरी में पेयजल के लिए त्राहि त्राहि मची हुई है। हर रोज झगड़े और खूनखराबा हो रहा है। जलसंकट के चलते यहां पेयजल माफिया सक्रिय हो गया है जो सिंध का पानी शिवपुरी आने से लगातार रोक रहा है। सारा शहर टैंकरों पर आश्रित हो गया है। इन्हीं टैंकरों से प्रदेश की उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के बंगले पर पानी पहुंचाया जाता है और दो टैंकर पानी प्रतिदिन वहां जाता है।

बुधवार को जैसे ही मंत्री के लिए एक टैंकर पानी लेकर पहुंचा, वहां खड़े लोगों ने ट्रैक्टर को रोक लिया। लोगों की भीड़ देखकर ड्राइवर भी भाग गया। प्यासे लोग तुरंत ड्रम और बर्तन लेकर आए और टैंकर से पानी भरकर ले गए। एक महिला पार्षद नीलम बघेल एवं उनके पति ने मंत्री के हिस्से का पानी बचाने का काफी प्रयास किया, पुलिस से भी मदद मांगी परंतु कोई हल नहीं निकला। पब्लिक पानी लूट ले गई। 

प्लानिंग से लूटा पानी
बताया जा रहा है कि लोगों ने पानी के टैंकर लूटने के लिए पहले से ही तैयारी कर रखी थी । लोगों ने जिस रास्ते से पानी का टैंकर जाता है उस रास्ते में कई ड्रम रखकर अवरोध पैदा कर दिए, जिससे टैंकर वाला ट्रैक्टर आगे ही नहीं बढ़ा पाया। 100 लोगों की भीड़ ने टैंकर आते ही उसे घेर लिया और पानी खाली करा लिया। हालांकि यशोधरा राजे सिंधिया ने अपनी विधायक निधि से आमजन के लिए छह टैंकर भी दिए हैं, फिर भी पानी का संकट बना हुआ है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !