बीजेपी आॅफिस में छिपा था गरीबों का गेहूं, पकड़ने गया अधिकारी सस्पेंड

भोपाल। जिला भाजपा के दफ्तर में गेहूं रखे होने की शिकायत की जांच करना सिवनी के जेएसओ (कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी) गीतराम गेडाम को भारी पड़ गया है। भाजपा नेताओं द्वारा इस जांच को लेकर तीखी आपत्ति जताए जाने के बाद कलेक्टर धनराजू एस ने उन्हें निलंबित कर दिया है। 

दूसरी तरफ खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव अशोक वर्णवाल ने पूरे मामले की जानकारी तलब की है। वे खाद्य अधिकारी के इस तरह किए गए निलंबन से नाराज बताए जा रहे हैं। 

सिवनी के युवा कांग्रेस अध्यक्ष आनंद पंजवानी ने बताया कि उनके पास जिला भाजपा कार्यालय में बोरियों में रखे पीडीएस के गेहूं के फोटो और वीडियो है। इसकी शिकायत कलेक्टर को भेजी थी। कलेक्टर से संपर्क नहीं होने की वजह से खाद्य अधिकारी को बताया। 

उन्होंने कार्रवाई की, लेकिन सब लीपापोती कर दी गई। मीडिया को इस संबंध में जानकारी देने के बाद कुछ लोग बीजेपी जिला अध्यक्ष से मिलने पहुंचे थे। मीडिया को बातों में उलझाकर गेहूं जमीन पर खाली करवा लिया गया और बोरियां गायब कर दी गई। मैने इसकी शिकायत कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से की है।

आदेश बुलवाकर देख लें
मैने जेएसओ को निलंबित किया है। उसे किस आधार पर निलंबित किया गया है यह मै नहीं बता पाऊंगा, आप उसका निलंबन आदेश बुलवाकर देख लें।
धनराजू एस.कलेक्टर सिवनी

PS ने मांगा जवाब
खाद्य अधिकारी को निलंबित किए जाने की जानकारी विभाग के प्रमुख सचिव अशोक बर्णवाल को मिली तो उन्होंने कलेक्टर से पूछा है कि जांच करने पहुंचे अधिकारी को निलंबित क्यों किया। इस संबंध में कलेक्टर से पूरा ब्यौरा भेजने के निर्देश प्रमुख सचिव ने दिए है।

इसलिए किया सस्पेंड
कलेक्टर ने कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी गीतराम गेडाम को यह कहते हुए निलंबित कर दिया कि वे भाजपा कार्यालय में सक्षम अधिकारी की अनुमति लिए बिना जांच करने कैसे पहुंच गए। मनमर्जी से जांच करने जाने को अनुशासनहीनता मानते हुए गेडाम को निलंबित कर दिया।
आप हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !