कौशल कर्मचारियों ने किया सदबुद्धि यज्ञ

भोपाल। संविदा बढ़ाने के लिए दो दिन से धरने पर बैठे कौशल विकास केन्द्र के संविदा कर्मचारियों ने आज राजधानी भोपाल के नीलम पार्क में सरकार को संविदा बढ़ाने की सद्बुद्धि देने के लिए सद्बुद्वि यज्ञ किया। मप्र संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर कौशल विकास केन्द्र कर्मचारी अधिकारी संघ के अध्यक्ष राजेश साहु, उपाध्यक्ष रविन्द्र रावत, कोषाध्यक्ष अबरार कुरैशी ने बताया कि तकनीकी शिक्षा विभाग अंतर्गत कौशल विकास केन्द्रों में विगत पांच वर्षो से संविदा पर कार्यरत एक हजार प्रबंधकों, लेखापालों, प्रशिक्षकों की सेवाएं विगत 16 मई को समाप्त कर दी गई हैं। जबकि यह योजना देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की महत्वकांक्षी परियोजना है। 

प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता को ज्ञापन सौंपने के बाद उन्होंने कहा है कि हम आपकी जगह नई भर्ती संविदा पर ही करेंगें लेकिन आपको नहीं रखेंगें। संविदा वृद्धि नहीं किये जाने से सभी कर्मचारी और उनके परिवार सड़कों पर आ गये हैं। गौरतलब है कि आईटीआई की तरह कौशल विकास केन्द्रों में हजारों युवाओं को रोजगार का उन्मुखी प्रशिक्षण देकर उनको अपने पैरों पर खड़ा करने वाले प्रशिक्षक, प्रबंधक, लेखापाल आदि कर्मचारी विगत पांच वर्षो से संविदा पर कार्य कर रहे हैं। 

प्रथम नियुक्ति दो वर्ष के लिए की गई थी। उसके बाद तकनीकी शिक्षा विभाग प्रतिवर्ष उनकी संविदा बढ़ाता रहा है लेकिन अचानक विभाग ने संविदा नहीं बढ़ाने का निर्णय लेते हुये फिर से संविदा पर नई भर्ती करने का निर्णय ले लिया जिसमें नये लोगों को रखा जायेगा। जिससे निकाले गये एक हजार संविदा कर्मचारियों में आक्रोश है। जिसके कारण प्रदेश में कौशल विकास केन्द्रों में कार्य करने वाले एक हजार संविदा कर्मचारी अधिकारी मुख्यमंत्री से संविदा बढ़ाने की मांग को लेकर राजधानी भोपाल के नीलम पार्क में अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ गये हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !